देशहित में केंद्र सरकार के साथ है समाजवादी पार्टी, चीन को दें सामरिक और आर्थिक जवाब: अखिलेश यादव
Lucknow News in Hindi

देशहित में केंद्र सरकार के साथ है समाजवादी पार्टी, चीन को दें सामरिक और आर्थिक जवाब: अखिलेश यादव
एसपी प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

समजावादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने केंद्र सरकार से चीन (China) की इस हिंसक कार्रवाई पर सामरिक के साथ आर्थिक जवाब देने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि चीनी कंपनियों के ठेके निलंबित हों और चीनी-आयात पर अंकुश लगे.

  • Share this:
लखनऊ. लद्दाख सीमा (Ladakh Lac Border) पर लद्दाख में हुई हिंसक झड़प के बाद से भारत (India) और चीन (China) दोनों देशों के बीच हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए जबकि चीन के 45 सैनिक गंभीर रूप से हताहत बताए जा रहे हैं. उधर मामले में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने केंद्र सरकार को चीन की इस हिंसक कार्रवाई पर सामरिक के साथ आर्थिक जवाब देने की सलाह दी है. अखिलेश यादव ने साफ किया है कि मोदी सरकार के ऐसे किसी भी प्रयास में समाजवादी पार्टी देशहित में उसके साथ है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, “चीन के हिंसक व्यवहार को देखते हुए भारत सरकार को सामरिक के साथ-साथ आर्थिक जवाब भी देना चाहिए. चीनी कंपनियों को दिए गए ठेके तत्काल प्रभाव से निलंबित होने चाहिए और चीनी-आयात पर अंकुश लगाना चाहिए. सरकार के ऐसे किसी भी प्रयास में समाजवादी पार्टी देशहित में सरकार के साथ है.”


बता दें एक दिन पहले ही अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था, “चीन के साथ झड़प में हमारे देश के अनेक जवानों के शहीद होने की ख़बर हर देशवासी को दहलानेवाली है. शहादत को सलाम. सरकार अब तो सच बोले.”



ये भी पढ़ें:

भारत-चीन विवाद पर बोले शिवपाल यादव- नेताजी ने हमेशा चेताया, लेकिन सरकारें रहीं उदासीन

कोरोना काल में BJP का बड़ा प्रचार अभियान, यूपी में वर्चुअल रैलियों की तैयारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज