यूपी विधानसभा उपचुनाव देखते हुए सपा के लिए 20 जुलाई है खास!

तय फॉर्मेट के हिसाब से अपना फॉर्म भरकर व्यक्ति विशेष लखनऊ स्थित सपा कार्यालय में 20 जुलाई 2019 तक आवेदन कर सकता है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 17, 2019, 6:12 PM IST
यूपी विधानसभा उपचुनाव देखते हुए सपा के लिए 20 जुलाई है खास!
तय फॉर्मेट के हिसाब से अपना फॉर्म भरकर व्यक्ति विशेष लखनऊ स्थित सपा कार्यालय में 20 जुलाई 2019 तक आवेदन कर सकता है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 17, 2019, 6:12 PM IST
उत्तर प्रदेश में इस वक्‍त विधानसभा की 12 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी सियासी पार्टियां अपने-अपने तरीके से तैयारियां कर रही हैं. योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव जीतने के लिए अपने कई मंत्रियों को रणनीति बनाने की जिम्‍मेदारी सौंपी है तो बहुजन समाज पार्टी ने भी अकेले दम पर चुनाव में उतरने का फैसला किया है. बसपा सुप्रीमो ने भी अपने कई कद्दावर नेताओं को इस मिशन में लगाया है. जबकि बसपा के साथ गठबंधन टूटने के बाद यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) भी उपचुनाव में पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरने को मैयार है. मजेदार बात ये है कि सपा ने अपने कार्यकर्ताओं, नेताओं और पदाधिकारियों के नाम एक संदेश जारी किया है, जिसमें कहा है कि अगर किसी भी कार्यकर्ता को विधानसभा का उपचुनाव लड़ना है तो उन्हें आवेदन करना होगा.

आवेदन के लिए करना होगा ये काम
विधानसभा का उपचुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्ति को अपना पूरा बायोडाटा और राजनीतिक जीवन में किए गए कामों का ब्यौरा देना होगा. तय फॉर्मेट के हिसाब से अपना फॉर्म भरकर व्यक्ति विशेष लखनऊ स्थित सपा कार्यालय में 20 जुलाई 2019 तक आवेदन कर सकता है. 20 जुलाई तक आने वाले आवेदनों की स्कैनिंग होगी और सपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बात का फैसला लेंगे कि आखिर किस विधानसभा सीट से कौन प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा. हालांकि शर्त के बाद कुछ नेता असमंजस की स्थिति में है, लेकिन जब हुक्म ऊपर से आया है तो जिस किसी को भी विधानसभा का उपचुनाव लड़ना है तो उन्हें 20 जुलाई से पहले अपना आवेदन पत्र सपा कार्यालय में जमा करना ही होगा.

पार्टी ने साफ की अपनी मंशा

समाजवादी पार्टी ने टिकटों के लिए आवेदन करने की शर्त के साथ ही यह बात भी साफ कर दी है कि अब उनकी पार्टी एकला चलो की राह पर निकल चुकी है. बसपा मुखिया मायावती के हालिया बयानों के बाद यह बात साफ हो गई है कि इस बार 2019 के विधानसभा उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी पूरी तरह से हिस्सा लेगी. यही नहीं, बसपा मुखिया मायावती ने जुलाई के पहले सप्ताह में उत्तर प्रदेश के सभी मंडलों के कोऑर्डिनेटर की बैठक करके यह बता दिया है कि उनकी तैयारी तेजी से चल रही है.

अखिलेश ने कार्यकताओं में भरा जोश
राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा उपचुनावों को देखते हुए पार्टी के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्‍होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वो जनता के बीच में जाएं और बताएं कि समाजवादी सरकार ने उनके लिए बेहतर काम किया था.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

ये है बाहुबली अतीक की आपराधिक कुंडली, दर्ज इतने मुकदमे

आखिर क्यों कभी मुलायम के साथ खड़े रहे क्षत्रिय नेता एक-एक कर अखिलेश यादव का साथ छोड़ रहे?
First published: July 17, 2019, 6:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...