तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी किस्मत आजमाएगी समाजवादी पार्टी

वहीं गठबंधन के सवाल पर मायावती साफ कर चुकी हैं कि उनकी पार्टी ने चुनावी गठबंधन के लिए सम्मानजनक सीटें मिलने की एकमात्र शर्त रखी थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2018, 11:41 PM IST
तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी किस्मत आजमाएगी समाजवादी पार्टी
तेलंगाना में भी चुनाव लड़ने की तैयारी में सपा
News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2018, 11:41 PM IST
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए गुरुवार को अपनी सहमति दे दी. इसके साथ ही सपा ने उन तमाम अटकलों को विराम दे दिया है जिसमें तेलंगाना में सपा के चुनाव लड़ने पर संशय था.

सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मीडियो से बात की. चौधरी ने कहा कि पार्टी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष प्रोफेसर एस सिमहाद्री ने भेंट कर तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में पार्टी को चुनाव लड़ने की अनुमति देने का अनुरोध किया. उन्होंने प्रस्तावित प्रत्याशियों की सूची भी सौंपी.

यूपी सरकार खोलेगी 6 फार्मा पार्क, 6,000 करोड़ के निवेश का मिला भरोसा

चौधरी के मुताबिक सिमहाद्री ने अखिलेश को बताया कि तेलंगाना में सपा सक्रिय रूप से कार्य करने में जुटी हुई है. इस पर सपा अध्यक्ष ने तेलंगाना में पार्टी के संगठन पर चर्चा करते हुए चुनाव लड़ने पर सहमति दे दी. अखिलेश ने यह भी कहा कि सपा अन्य प्रदेशों में भी अपने विस्तार के उद्देश्य से विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी उतारेगी.

राफेल डील पर बीजेपी के 'शत्रु' ने राहुल गांधी का किया समर्थन, कहा- सरकार को देना होगा जवाब

वहीं गठबंधन के सवाल पर मायावती साफ कर चुकी हैं कि उनकी पार्टी ने चुनावी गठबंधन के लिए सम्मानजनक सीटें मिलने की एकमात्र शर्त रखी थी. इसका स्पष्ट आशय ये है कि गठबंधन में बीएसपी सीटों के लिए भीख नहीं मांगेगी और अपने बलबूते पर ही चुनाव लड़ती रहेगी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर