• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Lakhimpur Kheri Violence: गोरखपुर- वाराणसी समेत कई जिलों में सपा का जोरदार प्रदर्शन, लखनऊ में आगजनी

Lakhimpur Kheri Violence: गोरखपुर- वाराणसी समेत कई जिलों में सपा का जोरदार प्रदर्शन, लखनऊ में आगजनी

Lakhimpur Kheri: लखनऊ में पुलिस की गाड़ी में लगी आग बुझाते पुलिसकर्मी

Lakhimpur Kheri: लखनऊ में पुलिस की गाड़ी में लगी आग बुझाते पुलिसकर्मी

UP News: अखिलेश यादव को हिरासत में लिए जाने के बाद लखनऊ के साथ ही वाराणसी में भी सियासी पारा चढ़ गया. जिलेभर में सपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखा गया. जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण इलाकों तक पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

  • Share this:

    लखनऊ. यूपी के लखीमपुर (UP Lakhimpur Violence) में किसानों और मंत्री के बेटे के बीच टकराव के बाद हुई हिंसक घटना में आठ लोगों की मौत से प्रदेशभर में धरना प्रदर्शन जारी है. इस बीच लखनऊ में पुलिस की पुलिस गाड़ी को कुछ लोगों ने आग के हवाले कर दिया. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर नजर आए. अखिलेश सुबह 8 बजे अपने आवास से लखीमपुर के तिकोनिया के लिए निकलना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उनको घर में ही हाउस अरेस्ट कर लिया. स्थिति यह थी गौतमपल्ली थाने के ठीक सामने पुलिस की खड़ी जीप फूंक दी गई. इस मामले में पुलिस और सपा के लोग एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

    अखिलेश यादव को हिरासत में लिए जाने के बाद लखनऊ के साथ ही वाराणसी में भी सियासी पारा चढ़ गया. जिलेभर में सपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखा गया. जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण इलाकों तक पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखीमपुर खीरी जाने से रोके जाने पर मिर्जापुर में उग्र सपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. वहीं अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के बाद कानपुर में सियासी संग्राम खड़ा हो गया है. सपाईयों ने शहर में दर्जनों जगहों पर प्रदर्शन किया. सबसे पहले हजारों की संख्या में सपाईयों ने बड़ा चौराहा पर प्रदर्शन किया. कलेक्ट्रेट की तरफ बढ़ने पर सपाई गिरफ्तार कर लिए गए.

    प्रयागराज में सपा का धरना प्रदर्शन
    यूपी के संतकबीरनगर में किसान संगठन और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी गेट पर जमकर धरना प्रदर्शन किया है. उन्नाव में सपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने अखिलेश यादव की गिरफ्तारी से नाराज होकर प्रदर्शन किया. ललितपुर जिले में किसान संगठनों सहित कांग्रेस और समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं में रोष है. आज सपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया. प्रयागराज में समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज सिविल लाइंस की सड़कों पर उग्र प्रदर्शन किया.

    गोरखपुर में सपा कार्यकर्ता आक्रोशित
    समाजवादी युवजन सभा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन करने की कोशिश की. गोरखपुर में सपा कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और बेतियाहाता स्थित कार्यालय से पैदल मार्च निकला. इस दौरान कार्यकर्ता सरकार विरोधी नारे लगाते रहे. लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के बाद झांसी और ललितपुर में भी किसान और सपा नेता सड़क पर उतर आए. झांसी के इलाइट चौराहे पर सपा नेताओं ने प्रदर्शन किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज