लाइव टीवी

स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन पर सपा ने 'साइकिल रैली' निकाल कर भरा दम
Lucknow News in Hindi

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 12, 2020, 3:48 PM IST
स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन पर सपा ने 'साइकिल रैली' निकाल कर भरा दम
सपा ने 'साइकिल रैली' निकाल कर भरा दम

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी कहा कि भाजपा शासन में शिक्षा मंहगी हुई हो गयी है. चौधरी ने कहा कि सरकार लगातार अलोकतांत्रिक कदम उठा रही है.

  • Share this:
लखनऊ. स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) के जन्मदिन के मौके पर यूपी सरकार और उत्तर प्रदेश की मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आयोजन को लेकर दो-दो हाथ किया. योगी सरकार ने जहां 'राष्ट्रीय युवा उत्सव' के तौर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया. वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा से जुड़े छात्रों, नौजवानों द्वारा रोजगार के लिए लखनऊ में साइकिल यात्रा का आयोजन किया.

काकोरी से निकाली साइकिल रैली

दरअसल स्वामी विवेकानंद का जन्म दिवस युवाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है लेकिन सरकार और समाजवादी पार्टी के आमने-सामने आने से राजधानी लखनऊ में अलग ही माहौल नजर आया. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ की सड़कों पर ना सिर्फ अपना दम दिखाया बल्कि 30 किलोमीटर से ज़्यादा लंबी साइकिल यात्रा भी की. जगह-जगह सपा कार्यकर्ताओं ने काकोरी ने निकली साइकिल यात्रा में टोलियों के माध्यम से शिरकत की.



सपा कार्यकर्ताओं ने निकाली साइकिल रैली
सपा कार्यकर्ताओं ने निकाली साइकिल रैली




जनेश्वर मिश्र पार्क में सपाइयों का जत्था हज़ारों में तब्दील हो गया. इस मौके पर समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी कहा कि भाजपा शासन में शिक्षा मंहगी हुई हो गयी है.

हर मुद्दे पर योगी सरकार फेल

चौधरी ने कहा कि सरकार लगातार अलोकतांत्रिक कदम उठा रही है. आम जनता की कहीं सुनवाई नहीं है. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी अपने चरम पर है. वहीं कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी सरकार फेल है. दमनकारी सरकार की नींद को खोलने के लिए हमने साइकिल यात्रा का प्रण राष्ट्रीय अध्यक्ष की प्रेरणा स्रोत से लिया है.

ये भी पढ़ें:

PUBG Mobile गेम का नशा, मां ने मोबाइल छीनकर तोड़ा तो बेटे ने कर ली खुदकुशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 3:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading