Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: ओपिनियन पोल सपा ने जताई आपत्ति, चुनाव आयोग से की रोक लगाने की मांग

UP Election 2022: ओपिनियन पोल सपा ने जताई आपत्ति, चुनाव आयोग से की रोक लगाने की मांग

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-न्यूज चैनलों द्वारा ओपिनियन पोल दिखाना चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है. (फाइल फोटो)

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-न्यूज चैनलों द्वारा ओपिनियन पोल दिखाना चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है. (फाइल फोटो)

UP News: सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यूपी में 8 जनवरी को आचार संहिता लागू हुई थी. 21 जनवरी को पहले चरण की वोटिंग के लिए नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है. इस दौरान न्यूज चैनलों पर लगातार ओपिनियन पोल दिखाए जा रहे हैं, इससे वोटर्स भ्रमित हो रहे हैं. सपा ने चुनाव आयोग से तुरंत न्यूज चैलन पर दिखाए जाने वाले ओपिनियन पोल पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इससे चुनाव प्रक्रिया प्रभावित हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले न्यूज चैनलों पर दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल (Opinion Poll) को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आपत्ति जताई है. सपा ने चुनाव आयोग ने तुरंत इन ओपिनियन पोल पर रोक लगाने की मांग की है. सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने चुनाव आयोग (Election Commission) को पत्र लिखकर कहा है कि ये ओपिनियन पोल चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. इससे वोटर्स भ्रमित हो रहे हैं. सपा प्रदेश अध्यक्ष ने चुनाव आयोग से कहा है कि न्यूज चैनलों द्वारा ओपिनियन पोल दिखाना चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है.

सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यूपी में 8 जनवरी को आचार संहिता लागू हुई थी. 21 जनवरी को पहले चरण की वोटिंग के लिए नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है. इस दौरान न्यूज चैनलों पर लगातार ओपिनियन पोल दिखाए जा रहे हैं, इससे वोटर्स भ्रमित हो रहे हैं. सपा ने चुनाव आयोग से तुरंत न्यूज चैलन पर दिखाए जाने वाले ओपिनियन पोल पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इससे चुनाव प्रक्रिया प्रभावित हो रही है.

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र.

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र.

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने चुनाव आयोग ने मांग की है कि यूपी में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए ओपिनियन पोल पर तुरंत रोक लगाई जाए. समाजवादी पार्टी ने तत्काल ओपिनियन पोल पर रोक लगाने की मांग चुनाव आयोग से की है. बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले टीवी चैनलों पर लगातार सर्वे दिखाए जा रहे हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे.

Tags: Akhilesh yadav, Bjp government, Election Commission of India, Lucknow News Today, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, UP Election 2022, UP news, UP politics, लखनऊ न्यूज

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर