BJP सरकार को उखाड़ फेंकने की शुरुआत है सपा-बसपा गठबंधन: सतीश चन्द्र मिश्रा
Lucknow News in Hindi

BJP सरकार को उखाड़ फेंकने की शुरुआत है सपा-बसपा गठबंधन: सतीश चन्द्र मिश्रा
बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा

सतीश चन्द्र मिश्रा ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में बसपा-सपा गठबंधन केन्द्र की ‘दलित-विरोधी’ और ‘अल्पसंख्यक-विरोधी’ राजग सरकार के अंत की शुरुआत है.

  • Share this:
बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश चन्द्र मिश्रा ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में बसपा-सपा गठबंधन केन्द्र की ‘दलित-विरोधी’ और ‘अल्पसंख्यक-विरोधी’ राजग सरकार के अंत की शुरुआत है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से कोलकाता में आयोजित संयुक्त विपक्ष की रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर करने में सपा-बसपा गठबंधन के बाद यह रैली अगला कदम है.

उन्होंने कहा कि इस ‘सफल’ रैली से पुष्टि हो गई है कि बाबा साहेब आंबेडकर द्वारा लिखे गए संविधान को सुरक्षित रखने के लिए भाजपा को हराना जरूरी है. बसपा प्रमुख मायावती के प्रतिनिधि के रूप में रैली में शामिल हुए मिश्रा मंच पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ बैठे थे.

वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण शौरी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्ष को साथ मिलकर लड़ना होगा. विपक्षी दलों को चुनाव में साथ मिलकर भाजपा के खिलाफ एक उम्मीदवार उतारना चाहिए.



भाजपा ने चुनाव आते ही 40 दलों के साथ CBI और ED से भी किया गठबंधन: अखिलेश
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस रैली में बीजेपी पर निशाना साधा. अखिलेश ने कहा कि आप (भाजपा) ने चुनाव नजदीक आते ही सीबीआई और ईडी के साथ 40 राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन किया है. हालांकि लोकतंत्र में लोग अंतिम निर्णय लेते हैं और यही कारण है कि मैं लोगों से विभिन्न राज्यों में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने की अपील करने आया हूं.
(एजेंसी इनपुट के साथ)

मिशन 2019: सपा-बसपा गठबंधन के बाद यूपी में ये है BJP की चुनौतियां!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading