Home /News /uttar-pradesh /

lucknow sdm freed government land worth 7 crore from illegal occupants

यूपी के चार गांवों में अवैध कब्जों पर चला बुलडोज़र, 7 करोड़ की सरकारी जमीन कराई गई खाली

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार 25 मार्च को शपथ ग्रहण करने वाली है. हालांकि उससे पहले ही यूपी में अवैध कब्जों पर डंडा चलना शुरू हो गया है. (प्रतीकात्मक)

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार 25 मार्च को शपथ ग्रहण करने वाली है. हालांकि उससे पहले ही यूपी में अवैध कब्जों पर डंडा चलना शुरू हो गया है. (प्रतीकात्मक)

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार 25 मार्च को शपथ ग्रहण करने वाली है. हालांकि उससे पहले ही यूपी में अवैध कब्जों पर डंडा चलना शुरू हो गया है. लखनऊ के एसडीएम मोहनलालगंज ने अभियान चलाकर चार गांवों में करोड़ों रुपये कीमत की सरकारी जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवाया.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार 25 मार्च को शपथ ग्रहण करने वाली है. हालांकि उससे पहले ही यूपी में अवैध कब्जों पर डंडा चलना शुरू हो गया है. लखनऊ के एसडीएम मोहनलालगंज ने अभियान चलाकर चार गांवों में सरकारी जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवाया. तहसील प्रशासन के मुताबिक खाली कराई गई इस जमीन की कीमत सात करोड़ रुपये के करीब है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्लाटिंग कंपनी ने सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा कर उस पर निर्माण करवा दिया था. वहीं एक गांव में सरकारी जमीन पर कब्जा करके उस पर खेती की जा रही थी.

ये भी पढ़ें- यूपी के मदरसों में लगातार घट रही मुस्लिम बच्चों की दिलचस्पी, छह साल में 80% घट गई संख्या, जानें वजह

ऐसे में एसडीएम शुभी सिंह ने सोमवार को विशेष अभियान चलाया और गोसाईगंज के सलेमपुर में प्लाटिंग कंपनी के कब्जे से लगभग पांच बीघे जमीन खाली करवाई. इसके अलावा सिठौली कला में कुछ लोग के कब्जे से एक बीघा से अधिक जमीन को खाली करवाया.

यूपी की हर बड़ी खबर एक क्लिक में यहां पढ़ें…

मोहारीकला में तो प्लाटिंग कंपनी ने सरकारी जमीनों पर कब्जा करके उस पर ऑफिस भी बना लिया था, जिसे प्रशासन ने ढहा दिया था. वहीं गौरा में भी सरकारी जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा था, जिसे खाली करवा दिया गया.

Tags: Bulldozer Baba, Lucknow news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर