उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने 2 हफ्ते में BJP के 4 विधायकों की ली जान

बीजेपी के विधायक दल बहादुर कोरी का कोरोना से निधन हो गया है. (File Photo)

बीजेपी के विधायक दल बहादुर कोरी का कोरोना से निधन हो गया है. (File Photo)

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने भाजपा को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है. बीजेपी के 4 विधायकों की अब तक कोरोना से मृत्यु हो चुकी है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब तक कई माननीयों की जान ले चुका है. आज (7 मई) को रायबरेली के सलोन से भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल बहादुर कोरी (BJP MLA Dal Bahadur Kori) का कोरोना (COVID-19) से निधन हो गया. इस तरह कोरोना की दूसरी लहर में अभी तक भाजपा के 4 विधायकों की जान जा चुकी है. बता दें इससे पहले भाजपा के लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव, औरैया सदर से विधायक रमेश चंद्र दिवाकर और बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है.

सलोन विधायक दल बहादुर कोरी का लखनऊ के निजी अस्पताल में 1 महीने से इलाज चल रहा था. उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी. अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी लेकिन दोबारा वह पॉजिटिव हो गए और अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उनका निधन हो गया.

22 अप्रैल से शुरू हुआ सिलसिला

इससे पहले 28 अप्रैल को बरेली की नवाबगंज सीट से भाजपा विधायक केसर सिंह गंगवार का निधन हो गया था. कोरोना से संक्रमित होने के बाद उन्हें नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
23 अप्रैल को लखनऊ पश्चिम से भाजपा विधायक रहे सुरेश श्रीवास्तव का निधन हो गया था. 2 दिन बाद ही उनकी पत्नी मालती श्रीवास्तव का भी निधन हो गया था. लखनऊ के ही एक अस्पताल में सभी का इलाज चल रहा था. इससे कुछ दिनों पहले ही सुरेश श्रीवास्तव के ड्राइवर की भी कोरोना से मौत हो गई थी. सुरेश श्रीवास्तव आरएसएस के पुराने कार्यकर्ता थे.

अप्रैल के आखिरी हफ्ते में ही 22 अप्रैल को औरैया सदर से भाजपा विधायक रमेश दिवाकर का भी कोरोना से निधन हो गया था. कोरोना संक्रमण के बाद उन्हें फेफड़े की तकलीफ शुरू हो गई थी. गंभीर हालत में उन्हें मेरठ मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया था लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

सपा और बसपा के भी कई वरिष्ठ नेता हुए शिकार



इस तरह कोरोना की दूसरी लहर में अभी तक भाजपा के 4 विधायकों की जान जा चुकी है. नुकसान समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने भी उठाया है. सपा और बसपा के कई वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक कोरोना की दूसरी लहर के शिकार हुए हैं.

बता दें कि यूपी की विधानसभा में विधायकों के 403 पद हैं. इनमें से भारतीय जनता पार्टी के 307, समाजवादी पार्टी के 49 और बहुजन समाज पार्टी के 18 विधायक हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज