…जब दिल्ली में भू-माफियाओं पर चला सीएम योगी का बुलडोजर, देखें वीडियो

दिल्ली के मदनपुर में यूपी के सिंचाई विभाग की वर्षों से अतिक्रमित 6 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराय गया.

दिल्ली के मदनपुर में यूपी के सिंचाई विभाग की वर्षों से अतिक्रमित 6 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराय गया.

UP News: दिल्ली में योगी सरकार (Yogi Government) के जल शक्ति मंत्री इन दिनों सीएम के निर्देश पर कैंप कर रहे हैं और सिंचाई विभाग की जमीनों पर से भू माफियाओं के अवैध कब्जे हटवा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 5:43 PM IST
  • Share this:
एलखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की भूमाफिया (Land Mafia) के खिलाफ कार्यवाही उत्तर प्रदेश के बाद अब दिल्ली तक पहुंच गई है. सीएम के निर्देश पर सिंचाई विभाग ने यमुना के किनारे ओखला और मदनपुर खादर में सिंचाई विभाग की दर्जनों हेक्टेयर भूमि को भूमाफिया से अतिक्रमण मुक्त कराया है. भूमाफियों ने वर्षों से अवैध कब्जा कर भूमि की प्लाटिंग कर दी थी और प्लाटों को बेचकर उन पर निर्माण भी हो गया था. इस पूरी कार्रवाई के लिए जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह इन दिनों दिल्ली में कैंप कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भूमाफिया के खिलाफ कार्यवाही के लिए एंटी भूमाफिया पोर्टल की शुरूआत की थी. इसके बाद पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर अवैध अतिक्रमण हटाया गया. दिल्ली स्थित मदनपुर खादर में जलशक्ति सिंचाई विभाग के हेडवर्क्स खण्ड आगरा नहर ओखला द्वारा खसरा नंबर-612 की निशानदेही के बाद अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया. जिसके तहत कुल छह एकड़ (2.62 हेक्टेयर) जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया.



इस कार्रवाई को लेकर जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, “दिल्ली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन पर जलशक्ति-सिंचाई विभाग की भू-माफियाओं पर बड़ी कार्यवाही. दिल्ली के मदनपुर में सिंचाई विभाग की वर्षों से अतिक्रमित 6 एकड़ भूमि को अभियान चला कर कराया गया अतिक्रमण मुक्त.”
दिल्ली में अभी और मुक्त होंगे अवैध कब्जे

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत दिल्ली में शीघ्र ही और बड़ी कार्रवाईयां की जाएंगी. दिल्ली में उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग की ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास आदि सभी जमीनों को अतिक्रमण मुक्त और अवैध कब्जा मुक्त कराया जाएगा. इससे पहले वर्षों से तमाम शिकायत और मीडिया में खबरों के बावजूद किसी भी सरकार ने इन भूमाफियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की. बुलडोजर चलाना तो दूर की कौड़ी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज