Assembly Banner 2021

समाजवादी पार्टी ने लॉन्च किया 'नयी हवा है-नयी सपा है' थीम सॉन्ग, देखें वीडियो

लखनऊ में कांग्रेस और सपा के नेताओं को सपा ज्वाइन करने के दौरान सम्मान ग्रहण करते राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव.

लखनऊ में कांग्रेस और सपा के नेताओं को सपा ज्वाइन करने के दौरान सम्मान ग्रहण करते राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव.

Lucknow News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को बसपा और कांग्रेस के कई नेताओं को पार्टी ज्वाइन कराई. इस दौरान सपा ने थीम सॉन्ग ‘नई हवा है-नई सपा है, बड़ों का हाथ, युवाओं का साथ’ लॉन्च किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 8:59 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. वैसे तो उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर अभी समय है लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) चुनावी मोड में उतर आई है. पार्टी ने नया थीम सॉन्ग (Theme Song) ‘नई हवा है-नई सपा है, बड़ों का हाथ, युवाओं का साथ’ लॉन्च किया है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इस थीम सॉन्ग को ट्वीट किया है. शुक्रवार को लखनऊ में अखिलेश यादव की मौजूदगी में बसपा और कांग्रेस के कई नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इनमें पूर्व मंत्री आरके चौधरी समेत करीब दो दर्जन नेता शामिल है.

बता दें आरके चौधरी इससे पहले बसपा से आरके चौधरी कांग्रेस में शामिल हुए थे. दूसरे दलों से आने वाले नेताओं को अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में शपथ दिलाई. इसमें आरके चौधरी के साथ पूर्व विधायक कालीचरण राजभर और पूर्व आईपीएस अधिकारी गुरबचन लाल को समाजवादी पार्टी में शामिल कराया गया है. कालीचरन राजभर गाजीपुर जिले के जहूराबाद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से 2007 में 15वीं विधानसभा में बसपा से विधायक थे. आरके चौधरी के अलावा पूर्व  मंत्री जय नारायण तिवारी सुल्तानपुर, पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह वाराणसी, पूर्व आईपीएस हरीश कुमार, विद्या चौधरी पूर्व विधायक बसपा समेत अन्य दलों के कई नेता सपा में शामिल हुए हैं. समाजवादी पार्टी ने दूसरे दलों के साथ प्रभावशाली लोगों को पार्टी में शामिल कराने की शुरुआत कर दी है.





कई नेताओं को सदस्यता दिलाने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के दिन पूरे हो चुके हैं. 2022 में यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि उन्नाव में लगातार महिला के खिलाफ अपराध हो रहे हैं. हाथरस में तो रात में ही बेटी को जला दिया.
भाजपा ने किसानों के सामने संकट पैदा कर दिया

प्रदेश सरकार को ट्रैक्टर से नाराजगी है. यहां पर किसानों को फसलों की कीमत नहीं मिल रही है. हर सरकारी चीज बेची जा रही है. पुलिस को खुली छूट देने का नतीजा है कि पुलिस अभिरक्षा में लोगों की मौत हो रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों के सामने संकट पैदा कर दिया है. भाजपा ने जो कहा था जब करने का समय आया तो ऐसा कानून बना दिया इससे पूरी खेती-किसानी संकट में चली जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज