Home /News /uttar-pradesh /

seeing the increasing corona infection in ncr cm yogi gave instructions to make children aware of covid protocol in schools nodss

एनसीआर में बढ़ते करोना संक्रमण को देख सीएम योगी ने दिए निर्देश- स्कूलों में बच्चों को कोविड प्रोटोकॉल के लिए जागरुक करें

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता दिखाते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए हैं. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता दिखाते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए हैं. (सांकेतिक फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बढ़ते करोना संक्रमण के बाद कोविड प्रोटोकॉल को प्रभावी ढंग से लागू करने के दिए आदेश, साथ ही उन्होंने सार्वजनिक स्‍थलों में फेस मास्क लगाने की व्यवस्‍था को प्रभावी ढंग से लागू करने का भी निर्देश दिया है.

लखनऊ. कोरोना संक्रमण एक बार फिर हाहाकार मचाने के लिए उतर गया है. अब कोरोना के मामले स्कूली बच्चों में भी तेजी से देखने को मिल रहे हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान एनसीआर के जिलों में कोरोना के मामलों में बढ़ाेतरी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको गंभीरता से लिया है. सीएम योगी ने बच्चों की स्वास्‍थ्य सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने के निर्देश देने के साथ ही स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल के प्रति छात्रों को जागरुक करने के लिए भी कहा है. उन्होंने इसी के साथ सभी जिलों में कोविड प्रोटोकॉल को प्रभावी तौर पर लागू करने के भी आदेश दिए हैं.
पिछले कुछ दिनों से कई राज्यों में कोविड के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव है. पिछले 24 घंटों में गौतमबुद्ध नगर में 103 और गाजियाबाद में 33 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. एनसीआर के जिलों तथा लखनऊ में सभी के लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाने की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू करने का आदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया है. इसी के साथ लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक करने को भी कहा गया है.

होगा वैक्सीनेशन
गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में जिन लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है उन्हें चिन्हित कर टीकाकरण करने का भी आदेश दिया गया है. साथ ही पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने के भी निर्देश दिए गए हैं. प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 856 है. 24 घंटों में 01 लाख 13 हजार कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 170 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. इसी अवधि में 110 लोगों ने कोरोना से जंग भी जीत ली है.

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड टीकाकरण अभियान की प्रगति संतोषप्रद है लेकिन बच्चों के टीकाकरण को और तेज करने की आवश्यकता है. उन्होंने बताया कि 30 करोड़ 86 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ ही 18 से ज्यादा आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 86.69% से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है. 15 से 17 आयु वर्ग में 94.26% किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है. 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को पहली डोज के बाद अब पात्रता के अनुसार दूसरी डोज भी दी जाएगी.
सीएम योगी ने कहा कि 18+ आयु के लोगों को बूस्टर डोज लगाए जाने में तेजी की अपेक्षा है. हार हाल में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी नागरिक वैक्सीनेशन से वंचित न रहे.

Tags: CM Yogi Aditya Nath, Covid Protocol

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर