वरिष्ठ IAS अधिकारी राजेंद्र कुमार तिवारी बने यूपी के कार्यवाहक मुख्य सचिव

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2019, 10:58 PM IST
वरिष्ठ IAS अधिकारी राजेंद्र कुमार तिवारी बने यूपी के कार्यवाहक मुख्य सचिव
राजेंद्र कुमार तिवारी (56) यूपी काडर के 1985 बैच के आईएएस हैं (File Photo)

अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा विभाग और कृषि उत्पादन आयुक्त राजेंद्र कुमार तिवारी (Rajendra Kumar Tiwari) ने शनिवार देर शाम उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्य सचिव (Chief Secretary) का अतिरिक्त कार्यभार संभाल लिया.

  • Share this:
अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा विभाग और कृषि उत्पादन आयुक्त राजेंद्र कुमार तिवारी (Rajendra Kumar Tiwari) ने शनिवार देर शाम उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्य सचिव (Chief Secretary) का अतिरिक्त कार्यभार संभाल लिया. प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे आज सेवानिवृत्ति हो गए.

शनिवार की देर शाम सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार, अपर मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी को शासन द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि 'मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय की सेवानिवृत्ति के फलस्वरूप मुख्य सचिव के पद पर नियमित नियुक्ति होने तक मुख्य सचिव यूपी शासन के कार्य एवं दायित्वों का निर्वहन करने के लिए आपको अधिकृत किया जाता है.'

राजेंद्र कुमार तिवारी (56) यूपी काडर के 1985 बैच के आईएएस हैं और वह फिलहाल राज्य के कृषि उत्पादन आयुक्त और अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा विभाग के पद पर तैनात हैं. राजेंद्र कुमार तिवारी को शनिवार शाम मुख्य सचिव पद का कार्यभार सौंपा गया है और नियमित मुख्य सचिव बनाए जाने तक उन्हें कामकाज संभालने के निर्देश दिए गए हैं. तिवारी ने देर शाम मुख्य सचिव पद का अतिरिक्त कार्यभार ग्रहण कर लिया.

यूपी की ब्युरोक्रेसी देश की सबसे बेहतरीन ब्युरोक्रेसी

चार्ज देने के बाद पूर्व मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने कहा कि 35 साल से अधिक सेवा की. यूपी की ब्युरोक्रेसी देश की सबसे बेहतरीन ब्यूरोक्रेसी है. उन्होंने कहा कि मेरे पास एक अच्छी टीम थी, जिसकी वजह से इतनी बेहतरीन इन्वेस्टर समिट, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, कुम्भ का सफल आयोजन, प्रवासी भारतीय दिवस का भव्य आयोजन हुआ. ये सब सीएम योगी आदित्यनाथ के सफल मार्गदर्शन और यूपी की ब्यूरोक्रेसी, पुलिस प्रशासन के बेहतर समन्वय से हुआ है. मुझे डीजीपी साहब का बहुत सहयोग मिला. यूपी हर योजना में देश में पहले स्थान पर रहा. 22 करोड़ पौधों का रोपण इलेक्शन मोड में ऑनलाइन मॉनिटरिंग में हुआ.

कार्यवाहक मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री के प्रति जताया आभार
वहीं चार्ज लेने के बाद नवनियुक्त कार्यवाहक मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि मेरे बड़े भाई अनूप चंद्र पाण्डेय को बधाई और शुभकामनाएं. उनका 14 महीने का सफल कार्यकाल रहा है. उन्होंने विकास कार्यों के जो मानदंड स्थापित किए, उनको आगे ले जाने की चुनौती है. मेरा सभी विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का प्रयास रहेगा. प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी, पुलिस में लगन से काम करने वाले अधिकारी, ऐसी टीम के साथ काम करने का अवसर मिलना सौभाग्य की बात है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी के प्रति आभार जताया.
Loading...

ये भी पढ़ें-

सेक्स वर्कर से हुआ प्यार, फिर आशिक ने ही 5 टुकड़ों में काट डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 10:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...