लाइव टीवी

लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव के 7 नए मामले आये सामने, चार इलाके सील
Lucknow News in Hindi

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 5, 2020, 10:59 AM IST
लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव के 7 नए मामले आये सामने, चार इलाके सील
कोरोना की जांच कराने केलिए एक लाख टेस्टिंग किट के ऑर्डर दे दिए गए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

7 कोरोना पॉजिटिव मामले में तीन असम, दो जयपुर और दो सहारनपुर के रहने वाले हैं.

  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव के 7 नए मामले आमने आने के बाद हड़कंप मच गया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने पुराने लखनऊ के कई इलाकों को सील कर दिया. पुराने लखनऊ के कैसरबाग, तालकटोरा, सआदतगंज और वजीरगंज के कुछ हिस्से को सील किया गया है. इसी के साथ लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 17 पहुंच गई है, जबकि सूबे में कुल संख्या 265 है.

इन इलाकों को किया गया सील

तालकटोरा के लाल मस्जिद और पीरबख्श मस्जिद के आसपास का इलाका सील किया गया है. कैसरबाग में रहमानिया मस्जिद और फूल बाग मस्ज़िद के आसपास का इलाका भी सील किया गया है. वजीरगंज में मोहम्मदी मस्जिद के आसपास का इलाका सील है. साथ ही सआदतगंज के भी एक हिस्से को सील किया गया है. 7 कोरोना पॉजिटिव मामले में तीन असम, दो जयपुर और दो सहारनपुर के रहने वाले हैं.



लखनऊ कैंट में सख्ती से लागू किया गया लॉकडाउन



उधर सदर बाजार में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद लखनऊ कैंट एरिया में सख्ती के साथ लॉकडाउन लागू किया गया है. मेडिकल और क्विक रिस्पांस टीम के अलावा किसी के भी प्रवेश की अनुमति कैंट एरिया में नहीं होगी. दरअसल, सेना के मध्य कमान मुख्यालय ने यह आदेश दिया है, ताकि संक्रमण से जवानों को बचाया जा सके. लिहाजा जो भी लोघ आज कैंट से होकर गुजरेंगे उन्हें प्रवेश नहीं मिलेगा.

यहां मिले इतने मरीज
कोरोना बुलेटिन के मुताबी नोएडा में 58, आगरा में 49, मेरठ में 32, गाजियाबाद में 14, लखनऊ में 17, कानपुर में 7, लखीमपुरखीरी एक, पीलीभीत में दो, वाराणसी में पांच, शामली में छह, जौनपुर में तीन, बागपत में दो, बरेली में छह, बुलंदशहर में तीन, रायबरेली में दो, बस्ती में पांच, हापुड़ एक, गाजीपुर में दो, आजमगढ़ में तीन, फिरोजाबाद में चार, सहारनपुर में 13, हरदोई एक, प्रतापगढ़ में तीन, बांदा दो, शाहजहांपुर एक, महाराजगंज में छह, हाथरस में चार, मिर्जापुर में चार, औरैया में चार और बाराबंकी में एक मरीज पॉजिटिव मिला है. उधर जो 21 लोग अब तक स्वस्थ घोषित किए गए हैं उनमें आगरा के आठ, नोएडा के आठ, गाजियाबाद के तीन और कानपुर और लखनऊ का एक-एक मरीज है.

ये भी पढ़ें:

UP में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 219, नोएडा में 55, आगरा में 45 केस

फतेहपुर Lockdown: मुफलिसी के बावजूद ये शख्स रोज गरीबों तक पहुंचा रहा भाेजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 10:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading