Weather Alert: UP में तेज आंधी और बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा
Lucknow News in Hindi

Weather Alert: UP में तेज आंधी और बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा
यूपी में तेज आंधी और बारिश से 7 लोगों की मौत की सूचना

प्रदेश के कुल 18 जिले में सुबह से आंधी-बारिश और बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई हैं. इनमें पश्चिमी यूपी और एनसीआर के जिलों के साथ-साथ पूर्वी यूपी के भी कई जिले शामिल हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में एक बार फिर मौसम (Weather Alert) ने करवट ली है. प्रदेश के कई जिलों में सुबह और दोपहर को आई आंधी और बारिश ने बड़े पैमाने पर जनहानि की है. अभी तक की सूचना के मुताबिक बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई है. ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है क्योंकि सूचनाएं लगातार आ ही रही है. बिजली गिरने से बलिया में 2 लोगों की मौत की खबर है. वहीं चित्रकूट में भी बिजली गिरने से 2 लोग काल के गाल में समा गए. यहां के मऊ थाना क्षेत्र के सुहेल गांव में 2 लोगों की मौत हो गई. ये दोनों मवेशियों को लेकर खेत गए थे, तभी बिजली गिरने से उसकी चपेट में आ गए.

इधर, फतेहपुर जिले के कल्याणपुर के गुनीर गांव में भी 1 व्यक्ति की मौत हो गई. इधर, मिर्ज़ापुर और नोएडा में भी 1-1 व्यक्ति की मौत की खबर है. मिर्ज़ापुर के हलिया थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से 1 व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं नोएडा में घर की दीवार गिरने से 7 साल की एक बच्ची मलबे में दबकर मर गयी. प्रदेश के राहत विभाग को अभी तक सिर्फ फतेहपुर और बलिया से मौत की ही सूचना मिल पाई है.

अब तक 14 मौतें
प्रदेश में आंधी और बारिश की वजह से 14 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें कासगंज में 4 लोगों की बिजली गिरने से मौत होने के अलावा बुलंदशहर, बदायूं, मिर्ज़ापुर, नोएडा, फतेहपुर और पीलीभीत में भी 1-1 व्यक्ति की मौत शामिल है. वहीं, बलिया और चित्रकूट में 2-2 लोगों की मौत हुई है. जबकि मृतकों की संख्या में और इजाफा होने की आशंका है.
प्रदेश के कुल 18 जिले में सुबह से आंधी बारिश और बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई हैं. इनमें पश्चिमी यूपी और एनसीआर के जिलों के साथ साथ पूर्वी यूपी के भी कई जिले शामिल हैं. कई जिलों में तेज आंधी के बारिश की वजह से सड़क किनारे पेड़ों के गिरने की भी सूचना है. इसके अलावा जर्जर घरों के गिरने की भी खबरें हैं. राहत विभाग प्रदेशभर से आंकड़े जमा कर रहा है. लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि कमोबेश ऐसा ही मौसम अगले एक हफ्ते तक जारी रहेगा. यानी 15 मई तक प्रदेश में तापमान नहीं बढ़ेगा क्योंकि रूक-रूक कर बारिश और आंधी चलती रहेगी.



मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
यही नहीं, मौसम विभाग ने ब्रज क्षेत्र, पश्चिमी यूपी और तराई के कुछ जिलों के लिए फिर से अलर्ट जारी किया है. अनुमान के मुताबिक रात तक इन जिलों में 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है. साथ ही बारिश और बिजली गिरने की भी आशंका जाहिर की गई है. ये जिले आगरा, मथुरा, हाथरस, एटा, कासगंज, बुलंदशहर, मैनपुरी, अलीगढ़, रामपुर, संभल, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रूखाबाद, फिरोज़ाबाद, इटावा, औरैया और बलरामपुर हैं. इन जिलों के वासियों को रात तक सतर्क रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें:

Lockdown 3.0: मजदूरों के घर वापसी की तस्वीरें ट्वीट कर अखिलेश बोले.....
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading