स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर की लॉ छात्रा यूपी पुलिस को राजस्थान में मिली

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के एसएस लॉ कॉलेज (SS Law College) में स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) पर छात्राओं के शारीरिक शोषण (Sexual Exploitation) का आरोप लगाने वाली छात्रा यूपी पुलिस को राजस्थान में मिल गई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 2:24 PM IST
स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर की लॉ छात्रा यूपी पुलिस को राजस्थान में मिली
सुप्रीम कोर्ट में स्वामी चिन्मयानंद केस की सुनवाई
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 2:24 PM IST
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के एसएस लॉ कॉलेज (SS Law College) में स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) पर छात्राओं के शारीरिक शोषण (Sexual Exploitation) का आरोप लगाने वाली छात्रा का पता चल गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस को पीड़ित छात्रा राजस्थान में मिली है. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है. डीजीपी के अनुसार लड़की के साथ उसका एक दोस्त भी मिला है. मामले में लड़की को यूपी लाने की तैयारी की जा रही है.




बता दें छात्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था और दावा किया था कि उसके पास इसके सबूत भी हैं. इसके बाद छात्रा अचानक गायब हो गई थी, जिस पर उसके पिता की तरफ से थाने में तहरीर दी गई थी. इसके बाद पुलिस ने स्वामी चिन्मयानंद पर अपहरण की एफआईआर दर्ज की थी.

चिन्मयानंद ने पीड़ित छात्रा के अपने ऊपर लगाए आरोपों को निराधार बताते हुए इसे साजिश करार दिया है

Loading...

यूपी पुलिस की 7 टीमें जुटी थीं तलाश में
इस हाई प्रोफाइल मामले के सामने आने से सूबे की सियासत में भी हड़कंप मच गया था. जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने लापता लड़की को खोजने के लिए सात टीमें बनाईं थीं और उसे तलाश कर रहीं थी. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए पीड़ित लड़की के हॉस्टल का कमरा सील कर दिया था. शाहजहांपुर शहर के कोतवाल प्रवेश सिंह ने गुरुवार को बताया कि स्वामी शुकदेवानंद लॉ कॉलेज परिसर में बने छात्रावास में लड़की कमरा नंबर 105 में रहती थी, जिसे सील कर दिया गया ताकि सबूतों के साथ छेड़छाड़ न की जा सके. साथ ही किसी भी बाहरी व्यक्ति के छात्रावास में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

दिल्ली में ट्रैक हुई थी पीड़िता की लोकेशन
इससे पहले बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र ने बताया कि अंतिम बार पीड़िता का लोकेशन दिल्ली के द्वारका के एक होटल में 23 अगस्त को ट्रैक हुआ था. लेकिन पुलिस की टीम के वहां पहुंचने से पहले लड़की वहां से जा चुकी थी. सीसीटीवी फुटेज में लड़की के साथ एक लड़का भी दिखाई दिया है.

24 अगस्त को लड़की ने किया था कॉल
पीड़ित लड़की के पिता हरीश चंद्र गुप्ता के मुताबिक 23 अगस्त को वीडियो वायरल होने के बाद पता लगाने पर छात्रावास में लड़की के कमरे में ताला लगा पाया गया था. उसके बाद 24 अगस्त को दिल्ली के एक अनजान मोबाइल नंबर से उनकी बेटी का फोन आया जिसमें उसने बताया कि वो ठीक है. उसके बाद उसने अचानक कॉल खत्म कर दी.

ये भी पढ़ें:

चिन्मयानंद मामला: पीड़िता की तलाश में UP पुलिस की सात टीम

चिन्मयानंद मामलाः सील किया गया लड़की के हॉस्टल का कमरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 12:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...