लाइव टीवी

शिया बोर्ड चैयरमैन वसीम रिज़वी ने अपनी तीसरी फिल्म का किया पोस्टर लाॅन्च, कश्मीरी पंडितों पर बनी है मूवी

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 16, 2020, 3:59 PM IST
शिया बोर्ड चैयरमैन वसीम रिज़वी ने अपनी तीसरी फिल्म का किया पोस्टर लाॅन्च, कश्मीरी पंडितों पर बनी है मूवी
शिया बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी अपनी तीसरी फिल्म श्रीनगर को लेकर आए हैं.

इससे पहले वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) राम जन्मभूमि और पैगम्बर मोहम्मद की पत्नी आयशा पर फिल्में बना चुके हैं. उनकी पहली फिल्म राम जन्मभूमि तो सिनेमाघरों में भी रिलीज हुई थी, हालांकि फिल्म की लांचिंग इतनी आसान नहीं थी.

  • Share this:
लखनऊ. अपने बयानों से लेकर आमतौर पर चर्चा में रहने वाले शिया वक्फ बोर्ड (Shia Waqf Board) के चेयरमैन वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) इस बार एक और फिल्म 'श्रीनगर' (Srinagar) लेकर आए हैं. इससे पहले वसीम रिजवी राम जन्मभूमि और पैगम्बर मोहम्मद की पत्नी आयशा पर फिल्में बना चुके हैं. उनकी पहली फिल्म रामजन्मभूमि तो सिनेमाघरों में भी रिलीज हुई थी, हालांकि फिल्म की लांचिंग इतनी आसान नहीं थी. वसीम को इस फिल्म को लेकर तमाम तरह की धमकियों का भी सामना करना पड़ा. लेकिन वसीम ने अपनी फिल्म को रिलीज कराया. लेकिन उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाई.

इसके बाद वसीम रिजवी ने दूसरी फिल्म बनाई. ये फिल्म पैगम्बर मोहम्मद साहब की पत्नी आयशा की जिन्दगी पर थी लेकिन फिल्म में इतने विवाद थे कि वसीम की ये फिल्म बड़े बर्दे पर रिलीज नहीं हो सकी. इसे इंटरनेट पर ही रिलीज किया जा सका. अब वसीम रिजवी अपनी तीसरी फिल्म लेकर तैयार हैं. इस बार उनकी फिल्म कश्मीरी पंडितों पर है.

श्रीनगर फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार दर्शाए गए हैं

उन्होंने फिल्म का नाम श्रीनगर रखा है. वसीम के मुताबिक इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचारों को दर्शाया गया है. वसीम रिज़वी ने अपनी इस फ़िल्म के पोस्टर को लॉन्च करते हुए कहा कि फिल्म का ट्रेलर 26 जनवरी को लांच किया जाएगा. फिल्म का पोस्टर लॉन्च करते हुए मीडिया से बात करते हुए वसीम रिज़वी ने कहा कि हिंदुस्तान का एक राज्य, कश्मीर जहां मुस्लिम बाहुल्य आबादी है. वहां 1990 में कट्टर मानसिकता रखने वाले लोगों ने कश्मीरी पंडितों को धर्म के आधार पर कश्मीर से ज़ालिमाना तरीके से निकाल दिया था. 3 लाख के करीब कश्मीरी पंडित अपने ही मुल्क में बेघर हो गए थे.

srinagar
शिया बोर्ड के चेयरमैन ने कश्मीर नाम से बनाई है फिल्म


वसीम रिज़वी ने कहा कि इस ज़ुल्म और ज़्यादती पर आधारित वसीम रिज़वी फिल्म्स द्वारा निर्मित हिंदी फीचर फिल्म जल्द ही रिलीज़ होने वाली है.

ये भी पढ़ें:विदेशियों से मिलकर फ़िल्म-यूनिवर्सिटीज के लोग देश को कर रहे बदनाम: किरण रिजिजू

पुलिस कमिश्नरी बनने के बाद लखनऊ में बढ़ी दरोगाओं की फौज, 89 और SI बुलाए जा रहे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 3:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर