यूपी के मदरसों में तैयार हो रहे हैं ISIS के सिपाही: वसीम रिजवी

बिजनौर जनपद की शेरकोट पुलिस ने एक मदरसे में हथियारों की सप्लाई होने का खुलासा किया था. वसीम रिजवी ने इसका उल्‍लेख करते हुए कड़ी टिप्‍पणी की है.

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 1:31 PM IST
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 1:31 PM IST
शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैनवसीम रिजवी ने रविवार को एक वीडियो जारी कर यूपी के मदरसों पर सवाल खड़े किए हैं. रिजवी ने कहा कि यूपी के मदरसों में आजकल किताबों की जगह हथियार बरामद हो रहे हैं जो आने वाले वक्त में हिन्‍दुस्‍तान के लिए एक बड़ा खतरा है. उन्होंने मदरसों में चल रही संदिग्ध गतिविधियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन मदरसों में ISIS के सिपाहियों को तैयार किया जा रहा है.

रिजवी ने कहा कि सरकार को ऐसे मदरसों को बंद कर देना चाहिए और इनकी जगह स्कूल खोलना चाहिए. शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन आगे कहते हैं कि आने वाले वक्त में अगर सरकार ने इस मामले में गंभीरता नहीं दिखाई तो ये बच्चे (मदरसों में पढ़ने वाले) एक दिन ISIS के सिपाही बन जाएंगे. यह हिन्‍दुस्‍तान के लिए एक बड़ा खतरा होगा.



मदरसे से मिल चुके हैं हथियार
दरअसल, बिजनौर जनपद की शेरकोट पुलिस ने एक मदरसे में हथियारों को सप्लाई करने के खेल का खुलासा किया था. पुलिस ने मदरसे से हथियारों का जखीरा बरामद किया था. हथियार सप्लाई करने में इस्तेमाल होने वाली स्विफ्ट डिजायर गाड़ी भी मदरसे से मिली है. मदरसे में हिकामत की आड़ में हथियार सप्लाई करने के आरोप लगाए गए हैं. पुलिस ने मदरसे से मदरसा संचालक समेत छह आरोपियों को पकड़ा है. सभी से पूछताछ की जा रही है.

इससे पहले 5 जुलाई को शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने वीडियो जारी करके मुस्लिम महिलाओं के लिए एक बयान जारी किया था. ​इसमें उन्होंने कहा कि इस्लाम में मुस्लिम महिलाओं के चूड़ियां और सिंदूर लगाना हराम नहीं है. उन्होंने कहा कि मंगलसूत्र पहने और बिंदिया लगाने पर मुस्लिम धर्मगुरुओं को एतराज नहीं होना चाहिए.

ये भी पढ़ें:

PHOTOS: साक्षी के पति अजितेश और विक्की भरतौल के बीच कैसा था याराना
Loading...

गाजियाबाद में जारी है ऑपरेशन Encounter, गोलियों के शिकार बनते बदमाश

News18 Exclusive: ये रही साक्षी मिश्रा के पति अजितेश कुमार की हकीकत

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...