लखनऊ में शिक्षा मित्रों का धरना जारी, नूर हसन ने लिखा CM योगी को खून से पत्र
Lucknow News in Hindi

लखनऊ में शिक्षा मित्रों का धरना जारी, नूर हसन ने लिखा CM योगी को खून से पत्र
कुशीनगर के नूर हसन ने सीएम योगी को लिखा खून से पत्र.

मांगों पर कोई सुनवाई न होने से नाराज कुशीनगर से आये शिक्षा मित्र नूर हसन ने अपने खून से मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिख कर शिक्षा मित्रों की समस्याओं को दूर करने की मांग की.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ में सैकड़ों की संख्या में शिक्षा मित्र लक्ष्मण मेला मैदान में बीते चार दिन से धरना दे रहे हैं. कुशीनगर के रहने वाले शिक्षा मित्र नूर हसन ने सीएम को खून से पत्र लिखा हैं. उन्होंने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी, ऐसे ही पत्र भेजता रहूंगा. मांगों पर कोई सुनवाई न होने से नाराज कुशीनगर से आये शिक्षा मित्र नूर हसन ने अपने खून से मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिख कर शिक्षा मित्रों की समस्याओं को दूर करने की मांग की. वहीं नूर हसन इससे पहले राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भी खून से पत्र लिख चुके हैं.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से शिक्षा मित्रों का समायोजन रदद करने के आदेश ने प्रदेश के एक लाख 24 हजार शिक्षा मित्रों के सामने रोजगार का संकट खड़ा कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट से समायोजन रद्द किये जाने के विरोध में बीती 29 मार्च से अपग्रेड पैराटीचर्स एसोसिएशन के आवाहन पर काफी तादात में शिक्षा मित्र लक्ष्मण मेला मैदान में धरना दे रहे हैं.

नूर हसन ने कहा कि प्रदेश सरकारों की खामियों का परिणाम शिक्षामित्रों को नौकरी गवां कर भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने पैराटीचर्स को 38 हजार 878 रूपये प्रतिमाह 12 महीनों तक वेतन देने की मांग की. वहीं शिक्षा मित्रों की नौकरी 62 वर्ष तक सुनिश्चित की जाये.



उन्होंने कहा कि समायोजन रदद होने के बाद तमाम शिक्षा मित्र सदमा बर्दाश्त नहीं कर सके और उनकी मौत हो गई.
First published: April 2, 2018, 4:42 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading