Home /News /uttar-pradesh /

लाखों शिक्षामित्र कर सकते हैं विधानसभा का घेराव, शुरू कर रहे सत्याग्रह

लाखों शिक्षामित्र कर सकते हैं विधानसभा का घेराव, शुरू कर रहे सत्याग्रह

शिक्षामित्रों के प्रदर्शन की फाइल फोटो

शिक्षामित्रों के प्रदर्शन की फाइल फोटो

सुप्रीम कोर्ट से समायोजन रद्द होने से नाराज शिक्षामित्र सोमवार से लखनऊ के लक्ष्मण मेला पार्क में सत्याग्रह आंदोलन शुरू करेंगे. व

    सुप्रीम कोर्ट से समायोजन रद्द होने से नाराज शिक्षामित्र सोमवार से लखनऊ के लक्ष्मण मेला पार्क में सत्याग्रह आंदोलन शुरू करेंगे. वहीं ये शिक्षामित्र विधानसभा का भी घेराव करने भी जा सकते हैं. जिनकों रोकने के लिए पुलिस ने कड़े इंतजाम किए है.

    वहीं ऐसी उम्मीद भी लगाई जा रही है कि इन नाराज शिक्षामित्रों की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी हो सकती हैं. शिक्षामित्रों का दावा है कि पूरे प्रदेश से करीब एक लाख की संख्या में शिक्षामित्र लखनऊ पहुंचेंगे. वहीं इस विशाल प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन ने राजधानी में धारा-144 लागू कर दिया है. वहीं, बड़े पैमाने पर फोर्स तैनात कर दिया गया है. बता दें, कि शिक्षामित्रों के लखनऊ में प्रवेश पर रोक लगाते हुए जगह-जगह पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में सोमवार से हड़ताल शुरू हो जाएगी.

    लखनऊ ज‍िला प्रशासन द्वारा जारी पत्र की कापी


    शिक्षामित्र ने बताया क‍ि अध्यादेश संशोधन कर सहायक अध्यापक बनाने की मांग को लेकर यह आंदोलन होगा. प्रकिया पूरी होने तक समान कार्य का समान वेतन की मांग हजारों शिक्षामित्र कर रहे हैं. वहीं शिक्षामित्रों के सभी संगठनों का सामूहिक आंदोलन में शामिल होंगे.

    प्रदेश भर से ट्रेनों और बसों से लखनऊ पहुंच रहे शिक्षामित्रों को रोकने के प्रदेश भर पुलिस को सक्रिय कर दिया गया है. आज विधानसभा के सामने बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने की सूचना को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर