लाइव टीवी

अगर शिवसैनिक बाबरी ढांचा न गिराते तो आज राम मंदिर निर्माण की न होती बात: संजय राउत

Rajeev P Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 19, 2018, 6:02 PM IST
अगर शिवसैनिक बाबरी ढांचा न गिराते तो आज राम मंदिर निर्माण की न होती बात: संजय राउत
शिवसेना के संजय राउत. Photo: News 18

संजय राउत ने कहा कि 25 वर्ष पहले राम मंदिर निर्माण के लिये शुरू किये गये आन्दोलन में शिवसेना और बाबा साहब ठाकरे की एक अहम भूमिका रही. उसी उद्देश्य के तहत 2019 के पहले राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कराने के लिये उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंच रहे हैं.

  • Share this:
राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर आगामी 24 नवंबर को अयोध्या पहुंच रहे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या कार्यक्रम की सोमवार को शिवसेना ने राजधानी लखनऊ में विस्तृत जानकारी दी. इस दौरान पार्टी ने मोदी सरकार से 2019 के पहले संसद में अध्यादेश लाकर राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कराने की मांग की. इस दौरान संजय राउत ने कहा कि अगर शिवसैनिक बाबरी का ढांचा न गिराते तो आज राम मंदिर निर्माण की बात न हो रही होती. आप भूल नहीं सकते हैं.

राम मंदिर निर्माण पर विहिप की धर्मसभा के लिए RSS और बीजेपी ने झोंकी ताकत

शिवसेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद संजय राउत के मुताबिक 24 नवंबर को उद्धव ठाकरे डेढ़ बजे अयोध्या पहुचेंगे. यहां वह 3 बजे लक्ष्मण किले में राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की अध्यक्षता में आयोजित आशीर्वाद समारोह में शिरकत कर साधुसंतो से आशीर्वाद लेंगे. इसके बाद उद्धव ठाकरे 5 से 6 बजे के बीच सरयू आरती करेंगे. फिर 25 नवंबर को सुबह 9 बजे उद्धव ठाकरे रामलला का दर्शन करेंगे. इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस कर फैजाबाद शहर के गुलाबबाड़ी मैदान में मुम्बई, महाराष्ट्र समेंत पूरे देश से बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंचने वाले राम भक्तो के साथ स्थानीय लोगो से जनसंवाद करेंगे.

राम मंदिर पर मोदी सरकार के 'संभावित बिल' पर संतों ने किया स्वागत तो पक्षकार भड़के

संजय राउत ने कहा कि 25 वर्ष पहले राम मंदिर निर्माण के लिये शुरू किये गये आन्दोलन में शिवसेना और बाबा साहब ठाकरे की एक अहम भूमिका रही. उसी उद्देश्य के तहत 2019 के पहले राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कराने के लिये उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंच रहे हैं. राउत ने साफ किया कि ये कोई राजनैतिक कार्यक्रम नहीं है. ये आस्था और धार्मिक कार्य है, इसमें न्यायालय कुछ नहीं कर सकता.

उन्होंने कहा कि आज हमारे पास विधानसभा और लोकसभा में बहुमत है इसलिये हमने सरकार से संसद में अध्यादेश लाकर 2019 से पहले राम मंदिर निर्माण के कार्य को गति देने की अपील की है. उद्धव ठाकरे की मंशा है कि 2019 के बाद देश के किसी चुनाव में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे का प्रचार नही होना चाहिये. ये राम मंदिर का जुमला नहीं श्रद्धा है हमारी, और ये सरकार को याद दिलाने के लिये उद्धव ठाकरे अयोध्या आ रहे हैं.

जानिए क्यों बीजेपी सांसद ने कहा- आगामी संसद सत्र में राम मंदिर निर्माण पर कानून लाया जाएगा
Loading...

संजय राउत नें राम मंदिर को देश की अस्मिता का मुद्दा बताते हुए बाबरी आन्दोलन को भी शिवसेना के मुम्बई हेड क्वार्टर से बाबा साहब ठाकरे द्वारा ही नियंत्रित किये जाने की बात कही. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार कहती है कि राज्यसभा में बहुमत नहीं है, हम कहते हैं कि पहले लोकसभा में ही राम मंदिर निर्माण से जुडा अध्यादेश लाएं. इसके बाद राज्यसभा में कई दलों के सासंद अपनी पार्टी लाइन से हटकर राम मंदिर निर्माण का समर्थन करेंगे.

ये भी पढ़ें: 

Video: राम जन्मभूमि पर वसीम रिजवी ने बनाई फिल्म, लांच किया ट्रेलर

वाराणसी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लगी आग, यात्रियों में मची अफरातफरी

कानून-व्यवस्था को लेकर एक्शन में सीएम योगी, अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश

यूपी की इस पानी की टंकी पर 'सेल्फी' लेना मना है, जानिए क्यों?

यूपी के आंगनवाड़ी केंद्रों में बड़ा घोटाला, पंजीकृत हैं 14 लाख से ज्यादा ‘फर्जी बच्चे’

योगी सरकार में यूपी पुलिस की दूसरी बंपर भर्ती शुरू, 8 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

यूपी के सरकारी स्कूलों का हाल, कहीं 11 बच्चों पर 3 टीचर तो कहीं मिड डे मील में करोड़ों का 'खेल'

हमीरपुर: छेड़खानी का विरोध करने पर किशोरी को जिंदा जलाया

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2018, 6:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...