Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Elections 2022: अयोध्‍या में योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ प्रत्‍याशी उतारेगी शिवसेना!

UP Assembly Elections 2022: अयोध्‍या में योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ प्रत्‍याशी उतारेगी शिवसेना!

Ayodhya Assembly Seat Contest: शिवसेना अयोध्‍या, मथुरा समेत उत्‍तर प्रदेश की 50 से 100 सीटों पर उम्‍मीदवार उतारने की घोषणा की है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के अयोध्‍या से चुनाव लड़ने की चर्चा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Ayodhya Assembly Seat Contest: शिवसेना अयोध्‍या, मथुरा समेत उत्‍तर प्रदेश की 50 से 100 सीटों पर उम्‍मीदवार उतारने की घोषणा की है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के अयोध्‍या से चुनाव लड़ने की चर्चा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर गतिविधियां तेज हो गई हैं. शिवसेना ने घोषणा की है कि वह प्रदेश की 50 से 100 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारेगी. इनमें अयोध्‍या और मथुरा जैसी सीटें शामिल हैं. दूसरी तरफ, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के अयोध्‍या से चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हैं. यदि ऐसा होता है तो शिवसेना सीएम योगी के खिलाफ भी उम्‍मीदवार उतारेगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्‍न दलों के बीच जोड़-तोड़ की कवायद शुरू हो गई है. प्रदेश के हाइप्रोफाइल प्रत्‍याशियों के चुनाव लड़ने को लेकर भी अटकलबाजी का दौर जारी है. इसी क्रम में प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के चुनाव लड़ने को लेकर भी कयासबाजी चल रही है. इन चुनावी चर्चाओं के अनुसार, योगी आदित्‍यनाथ रामनगरी अयोध्‍या विधानसभा सीट (Ayodhya Assembly Seat) से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, इस बाबत अभी तक औपचारिक घोषणा नहीं की गई है. दूसरी तरफ अयोध्‍या से योगी आदित्‍यनाथ के चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बीच भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही वहां के साधु-संतों में भी उत्‍साह है. वहीं, शिवसेना ने भी अयोध्‍या और मथुरा में अपने प्रत्‍याशी उतारने की घोषणा कर दी है. शिवसेना (Shiv Sena) यूपी विधानसभा चुनाव में 50 से 100 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारने की घोषणा की है.

शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता और सांसद संजय राउत ने कह कि उनकी पार्टी उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 50 से 100 प्रत्‍याशी उतारने की योजना बना रही है. इनमें अयोध्‍या और मथुरा की सीटें भी शामिल हैं. उन्‍होंने किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने की बात से साफ इंकार कर दिया. उन्‍होंने कहा कि शिवसना अपने दम पर उत्‍तर प्रदेश के चुनाव मैदान में उतरेगी. संजय राउत ने बताया कि उनकी पार्टी ने राम जन्‍मभूमि आंदोलन में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है और बलिदान भी दिया है. बकौल संजय राउत, हमलोगों ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व में उस वक्‍त अयोध्‍या का तीन बार दौरा किया जब आंदोलन अपनी तीव्रता खो रहा था. उन्‍होंने कहा कि शिवसेना मथुरा के प्रति लोगों की भावनाओं से भी अवगत है.

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दलित के घर जमीन पर बैठकर पत्‍तल में खाई खिचड़ी, कुल्‍हड़ में पिया पानी

 राकेश टिकैत से मिले थे संजय राउत
शिवसेना भी उत्‍तर प्रदेश में अपनी पैठ बनाने में जुटी है. पार्टी के वरिष्‍ठ नेता संजय राउत ने गुरुवार को किसान नेता राकेश टिकैत से मुलाकात की थी. राकेश टिकैत के आवास पर शिवसेना नेता का ढोल-नगाड़ों से स्‍वागत किया गया था. संजय राउत ने मराठी पगड़ी पहनाकर राकेश टिकैत का अभिवादन किया. शिवसेना नेता की राकेश टिकैत से गर्मजोशी वाली मुलाकात को लेकर अब सियासी अटकलबाजियों का दौर शुरू हो गया.

सियासी मायने
सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्‍या किसान नेता उत्‍तर प्रदेश में शिवसेना की राजनीतिक नैय्या को पार लगाएंगे. संजय राउत ने यहां पहुंचकर सबसे पहले स्वर्गीय महेंद्र सिंह टिकैत की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी थी. इसके बाद राकेश टिकैत को महाराष्ट्र की पगड़ी पहनाकर उनका सम्मान किया गया था. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले संजय राउत और राकेश टिकैत की मुलाकात के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.

Tags: CM Yogi Aditya Nath, Shiv Sena news, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर