लाइव टीवी

धूमधाम से मना शिवपाल का जन्‍मदिन, आशीर्वाद देने नहीं पहुंचे 'नेताजी'
Lucknow News in Hindi

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 30, 2020, 6:40 PM IST
धूमधाम से मना शिवपाल का जन्‍मदिन, आशीर्वाद देने नहीं पहुंचे 'नेताजी'
धूमधाम से मना शिवपाल सिंह यादव का 65वां जन्‍मदिन.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) का 65वां जन्‍मदिन बड़ी धूमधाम से मना. हालांकि समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उनके बड़े भाई मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) अपना आशीर्वाद देने पहुंचे.

  • Share this:
लखनऊ. दिन भर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा है कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) क्या प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर अपने भाई शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) को आशीर्वाद देने पहुंचेंगे. उम्मीद तो शायद शिवपाल को भी रही होगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. खैर, शिवपाल लखनऊ पहुंचने के बाद सीधे गोमती किनारे स्थित शनि मंदिर पहुंचे. मंदिर में माथा टेकने के बाद प्रसपा नेता ने गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. थोड़ी देर तक गांधी प्रतिमा पर आयोजित शराबबंदी को लेकर धरने पर बैठे लोगों के बीच भी बैठे. इसके बाद उन्‍होंने जीपीओ पर जरुरतमंदों को कंबल बांटने के अलावा केक काटकर अपना जन्‍मदिन मनाया.
पार्टी कार्यालय पर दिखा ये नजारा
पार्टी कार्यालय में सामाजिक सद्भाव पेश करते हुए हिन्दू और मुस्लिम धर्म गुरुओं ने जन्मदिन के मौके पर शिवपाल सिंह यादव को आशीर्वाद दिया. इसे दौरान कार्यकर्ताओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया था. जबकि समाजवादी विचारधारा के नेताओं का सम्मान शिवपाल ने किया. समाजवादी विचारधारा के ये नेता थे रघुवंश सिंह, भगवती सिंह, नेपाल के सांसद अभिषेक प्रताप शाह, मॉरीशस के विद्या कौलेश्वर, लवली आनंद, स्वामी सत्यकृष्ण महराज और पूर्व कैबिनेट मंत्री जसवीर सिंह गुर्जर. इस मौके पर अभिषेक प्रताप शाह ने घोषणा की कि नेपाल में शिवपाल को गिरिजा प्रसाद कोईराला सम्मान दिया जाएगा.

 

शिवपाल ने सरकार पर साधा निशाना
प्रसपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने इस मौके पर सरकार को कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, आर्थिक मंदी और बेरोजगारी से देश जूझ रहा है. जबकि कानून व्यवस्था भी बदहाल है. उन्होंने कहा कि बीजेपी से डर लग रहा है कब किस पर कौन सा केस लग जाए पता नहीं. बहरहाल, शिवपाल यादव के जन्मदिन के मौके पर शिवपाल यादव पर बनाए गई साइट shivpal.in का भी विमोचन हुआ. इस मौके पर घोषणा की गई कि नई प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक कल होगी.

 नेताजी से आशीर्वाद लेने पहुंचे शिवपाल
कार्यक्रम खत्म होने के बाद शिवपाल आशीर्वाद लेने के लिए मुलायम सिंह यादव के घर पहुंचे. बड़े भाई मुलायम से मुलाकात के बाद उन्‍होंने कहा कि नेताजी उनके साथ हैं और उनसे राय लेते रहते हैं. शिवपाल ने कहा कि हम नेताजी की विरासत को कमजोर नहीं होने देंगे. जबकि उनकी पार्टी आगमी 2022 के विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेंगी और उनके बिना सरकार नहीं बनेगी.

 

ये भी पढ़ें-

CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, अब UP के हर जिले में होगा मेडिकल कॉलेज

मामला कोर्ट में होने के बावजूद जिला प्रशासन जमीन पर कर रहा है अवैध कब्‍जा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 6:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर