Home /News /uttar-pradesh /

shivpal singh yadav and om prakash rajbhar attended cm yogi dinner program called for draupadi murmu upns

द्रौपदी मुर्मू के लिए CM योगी के रात्रिभोज में पहुंचे ओपी राजभर और शिवपाल, जानिए क्या हैं संकेत?

रात्रिभोज के बाद दोनों नेताओं (ओमप्रकाश राजभर और शिवपाल यादव) ने द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का वादा किया है. (फाइल फोटो)

रात्रिभोज के बाद दोनों नेताओं (ओमप्रकाश राजभर और शिवपाल यादव) ने द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का वादा किया है. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश विधानसभा में राजभर की पार्टी के 6 विधायक हैं. उन्होंने हाल में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में लड़ा था. 403 सदस्यों वाली विधानसभा में सहयोगी दलों समेत बीजेपी के 273 सदस्‍य हैं, जबकि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के दो और बसपा का एक सदस्‍य है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) शुक्रवार को एनडीए के सांसदों और विधायकों से अपने लिए समर्थन मांगने लखनऊ पहुंची थीं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने द्रौपदी मुर्मू के सम्मान में अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर भोज रखा था. इस रात्रिभोज में बीजेपी के सहयोगी दलों के नेताओं के अलावा समाजवादी पार्टी नीत गठबंधन में शामिल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar), प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) भी शामिल हुए.

इस रात्रिभोज के दरम्यान दोनों नेताओं (ओमप्रकाश राजभर और शिवपाल यादव) ने द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का वादा किया है. राष्ट्रपति चुनाव के बहाने विपक्षी दलों की फूट का असर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी दिखने के आसार हैं. सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और प्रसपा नेता शिवपाल यादव अगर बीजेपी के साथ आते हैं तो राज्य की सियासत में नया गुल खिला सकते हैं. बता दें कि एनडीए के मंत्रियों और विधायकों के साथ इन विधायकों की उपस्थिति महत्व रखती है, क्योंकि अखिलेश यादव के नेतृत्व वाला विपक्षी खेमा राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा का समर्थन कर रहा है. अखिलेश यादव ने यशवंत सिन्‍हा के साथ गुरुवार की प्रेस वार्ता में ओमप्रकाश राजभर को आमंत्रित नहीं किया था. राजभर ने शुक्रवार को मऊ में बैठक की और कहा कि वह अपने कार्यकर्ताओं से विमर्श कर राष्ट्रपति चुनाव के संदर्भ में 12 जुलाई को अपने पत्ते खोलेंगे.

राजभर की पार्टी के 6 विधायक
उत्तर प्रदेश विधानसभा में ओम प्रकाश राजभर की पार्टी के 6 विधायक हैं. उन्होंने हाल ही में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में लड़ा था. उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यों वाली विधानसभा में सहयोगी दलों समेत बीजेपी के 273 सदस्‍य हैं, जबकि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के 2 और बसपा का 1 सदस्‍य है.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Draupadi murmu, Lucknow news, Om Prakash Rajbhar, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, Shivpal singh yadav, UP news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर