शिवपाल ने SP में विलय की अटकलों को किया खारिज, अकेले सरकार बनाने का दावा

शिवपाल यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हुई हार की पार्टी में समीक्षा हुई है. पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव को लड़ने का फैसला किया है. पार्टी संगठन को और मजबूत करेगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 14, 2019, 1:07 PM IST
शिवपाल ने SP में विलय की अटकलों को किया खारिज, अकेले सरकार बनाने का दावा
शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव से मनमुटाव होने के बाद पिछले वर्ष समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपनी पार्टी बना ली थी
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 14, 2019, 1:07 PM IST
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मुखिया शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में विलय की सभी अटकलों को ख़ारिज कर दिया. शुक्रवार को लखनऊ (Lucknow) स्थित पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए शिवपाल ने कहा कि अब विलय की बात पर विराम लग जाना चाहिए.

प्रसपा अकेले यूपी में बनाएगी सरकार



शिवपाल यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हुई हार की पार्टी में समीक्षा हुई है. पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव को लड़ने का फैसला किया है. पार्टी संगठन को और मजबूत करेगी. लोकसभा चुनाव में हमें समय कम मिला, लेकिन हम आगामी विधानसभा चुनाव मजबूती से लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि 2022 में पार्टी उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगी. हालांकि उन्होंने सूबे में होने वाले विधानसभा उपचुनाव न लड़ने का संकेत भी दिया.

लोकसभा चुनाव मी हार का गम नहीं

लोकसभा चुनाव 2019 में हार पर शिवपाल ने कहा, 'हमारी पार्टी सिर्फ 3 महीने पुरानी थी. हमें 1 महीना पहले चुनाव चिन्ह मिला. बावजूद इसके हमने 11 प्रदेशों में चुनाव लड़ा. हमारे पास अच्छा संगठन है. हमें लोकसभा चुनाव हारने का कोई गम नहीं है. लेकिन मेरी ताकत का पता सबको चल गया.'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ़

प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर बोलते हुए शिवपाल ने कहा कि आज पिछड़ों की हत्या हो रही है. हालांकि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ़ की. शिवपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी इमानदार और कर्मठ व्यक्ति हैं. लेकिन मंत्री और अधिकारियों को एसी कमरे से बाहर निकलना होगा.
Loading...

ये भी पढ़ें: हमीरपुर गैंगरेप व हत्या को लेकर पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, मुख्‍य आरोपी पर 25 हजार का इनाम घोषित

वाराणसी: रेप के आरोपी BSP सांसद अतुल राय के घर चस्पा हुआ कुर्की का नोटिस

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...