Home /News /uttar-pradesh /

जनाक्रोश रैली में मुलायम के सामने छलका शिवपाल का दर्द, बोले- सिर्फ सम्मान मांगा था

जनाक्रोश रैली में मुलायम के सामने छलका शिवपाल का दर्द, बोले- सिर्फ सम्मान मांगा था

जनाक्रोश रैली काे संबोधित करते शिवपाल सिंह यादव. Photo: News 18

जनाक्रोश रैली काे संबोधित करते शिवपाल सिंह यादव. Photo: News 18

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमने आप (मुलायम) की इजाज़त से पार्टी बनाई. भगवती सिंह, राम नरेश, राम सेवक यादव बैठे हैं. सबके सामने आपने इजाज़त दी थी. एक दिन बाद फिर पूछा तब पार्टी बनाई है.

    लखनऊ के रमाबाई मैदान में अपनी नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की जनाक्रोश रैली में शिवपाल सिंह यादव का दर्द छलक पड़ा. उन्होंने समाजवादी पार्टी, परिवार में कलह की बातों को सामने रखते हुए एक बार फिर साफ किया कि ये नई पार्टी उन्होंने मुलायम सिंह यादव की सहमति मिलने के बाद ही बनाई है. जनाक्रोश रैली में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यह रैली इस देश से बीजेपी को हटाने के लिए बुलाई है. रैली में किसान, मजदूर, अल्पसंख्यक, मुसलमान से लेकर युवा दलित सब मौजूद हैं. यह पहला मौका है कि जब रमाबाई मैदान में दलित, पिछड़े, गरीब, किसान सब इकट्ठा हुए हैं. यहां से संदेश जाना है, यहीं से परिवर्तन होना है.

    फतेहपुर: पशु तस्करी में शामिल 2 दारोगा समेत 9 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

    शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमने रैली का नाम जन आक्रोश रैली इसलिए रखा कि देश और प्रदेश में जबसे बीजेपी की सरकार बनी है, सब दुखी हैं. देश विषम परिस्थितियों से गुज़र रहा है. देश पर संकट है. बीजेपी की सरकार जब-जब आई है, इन्होंने भाई को भाई से लड़ाने का काम किया. देश को कमज़ोर करने का काम किया. देश क़ब्ज़ा और क़र्ज़ा मुक्त होना चाहिए. देश पर बड़ा क़र्ज़ा है. 1086 वर्गमील पर पाकिस्तान का क़ब्ज़ा है. चीन ने भी सीमा पर क़ब्ज़ा कर रखा है. देश पर क़र्ज़ा और क़ब्ज़ा बढ़ रहा है.

    शिवपाल ने पीएम मोदी के लिए कहा कि आप का सीना 56 इंच का होगा लेकिन दम नहीं है. आप के रहते क़र्ज़ा और क़ब्ज़ा दोना बढ़ा है. एक के बदले 10 सिर लाने का वादा था क्या हुआ. रोज़ सीमा पर जवान शहीद हो रहे हैं. भ्रष्टाचार कितना खत्म हुआ है.

    बुलंदशहर के एएसपी ग्रामीण रईस अख्तर हटाए गए, मनीष मिश्रा को मिली जिम्मेदारी

    शिवपाल ने कहा कि जिलाधिकारी के यहां भी सुनवाई नहीं हो रही है. विदेशों से काला धन लाने का वादा किया था. हर किसी को 15 लाख देने का वादा था लेकिन क्या हुआ. हनारे साथ छोटे-छोटे दल हैं. हमारे साथ 44 छोटे दल हैं. वहीं मुलायम सिंह यादव का जिक्र करते हुए शिवपाल ने कहा कि नेताजी साथ हैं. 40 साल उनके साथ काम किया है. आप को संबोधित करेंगे.

    शिवपाल सिंह ने इस दौरान नई पार्टी बनाने के विषय में कहा कि ये फैसला क्यों किया? हम हमेशा नेताजी (मुलायम) के साथ और समाजवादी पार्टी के साथ रहना चाहते थे. मैंने कभी कोई पद नहीं मांगा. सीएम, मंत्री का पद भी नहीं मांगा. नेताजी का देश हमेशा माना. अपने परिवार में भी छोटे और बड़े का आदेश माना है. रजत जयन्ती पर हमने केवल सम्मान मांगा था. इसके अलावा कुछ नही मांगा था. हमने भी प्रयास किया. आपने मुलायम भी प्रयास किया. चुगलखोरों की वजह से जिन के पास कोई जनाधार नहीं था, उन के कहने पर सब हुआ.

    दिल्ली में हो रही VHP की धर्मसभा को बीजेपी का समर्थन है: केशव प्रसाद मौर्य

    हमने आप (मुलायम) की इजाज़त से पार्टी बनाई. भगवती सिंह, राम नरेश, राम सेवक यादव बैठे हैं. सबके सामने आपने इजाज़त दी थी. एक दिन बाद फिर पूछा तब पार्टी बनाई है. शिवपाल ने आगे कहा कि किसान और गरीब परेशान है. उत्पीड़न हो रहा है. लड़कियां जो स्कूल जाती हैं, वो भी खतरे में हैं. हर कोई तनाव में है. छोटा बड़ा व्यापारी हर कोई तनाव में है.

    हर कोई परेशान हैं. शिवपाल ने मुलायम से कहा कि 1989 अक्टूबर में जब आप सीएम थे. आप ने बाबरी मस्जिद बचाई थी. देश मे दंगे को रोका था. 1992 में क्या हुआ बाबरी मस्जिद गिराई गई. बावजूद इसके कि सरकार ने एफिडेविड लगाया था. लोग मुसलमानों का नाम लेने में घबराने लगे हैं.

    हम 25 नवम्बर को सड़कों पर निकल पड़े थे कि अयोध्या में दंगे नहीं होने देंगे. धारा 144 का उल्लंघन होता है तो राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए. संविधान की रक्षा के लिए हमारी पार्टी सड़कों पर उतरी.
    इस दौरान शिवपाल ने ईवीएम के मुद्दे पर कहा कि ईवीएम से बेमानी हो सकती है.बैलेट पेपर से वोटिंग होनी चाहिए.

    ये भी पढ़ें: 

    लखनऊ: शिवपाल की ‘जनाक्रोश रैली' में मंच साझा करने पहुंचे मुलायम सिंह यादव

    बुलंदशहर हिंसा: कौन बोल रहा सच?- जीतू फौजी का STF को दिया बयान या उसकी पत्नी का दावा

    सीएम योगी के बयान के बाद रामपुर के हनुमान मंदिर पर वाल्मीकि समाज ने ठोका दावा

    यूपी में लचर प्रशासनिक व्यवस्था पर बिफरे सीएम योगी, ​मुख्य सचिव को कड़े निर्देश जारी

    रामपुर में भीषण सड़क हादसा, कार में आग लगने से 4 लोगों की मौत

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Lucknow news, Mulayam Singh Yadav, Shivpal singh yadav, Up news in hindi, Uttarpradesh news, लखनऊ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर