Home /News /uttar-pradesh /

shivpal singh yadav requests for change of seat in up assembly upat

सपा विधायकों संग नहीं बैठना चाहते शिवपाल यादव, विधानसभा अध्यक्ष से की सीट बदलने की मांग

Shivpal Yadav Latest News: शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ा था. लिहाजा वे समाजवादी पार्टी से विधायक हैं. ऐसे में उन्हें समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ सीट दी गई है. शिवपाल यादव की सीट नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के पीछे वाली रो में है. अब शिवपाल यादव ने अपनी सीट को बदलने की मांग की है. शिवपाल यादव के अलावा सपा के 12 विधायकों ने भी अपनी सीट बदलने की मांग की है. उनका कहना है कि जो सीट उन्हें अलॉट की गई है, वहां बैठने में उन्हें दिक्कत हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच दूरियां बढ़ती ही जा रही हैं. शिवपाल यादव विधानसभा में समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ नहीं बैठना चाहते हैं. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को पत्र लिखकर अपनी सीट बदलने की मांग की है. शिवपाल ने विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि उनकी वरिष्ठता को देखते हुए नई सीट दी जाये. बता दें कि इस बार सभी विधायकों की सीट तय की गई है. शिवपाल यादव की सीट सपा विधायक मनोज पारस और अब्दुल्ला आजम के साथ है.

दरअसल, शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के सिंबल  पर चुनाव लड़ा था. लिहाजा वे समाजवादी पार्टी से विधायक हैं. ऐसे में उन्हें समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ  सीट दी गई है. शिवपाल यादव की सीट नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के पीछे वाली रो में है. अब शिवपाल यादव ने अपनी सीट को बदलने की मांग की है. शिवपाल यादव के अलावा सपा के 12 विधायकों ने भी अपनी सीट बदलने की मांग की है. उनका कहना है कि जो सीट उन्हें अलॉट की गई है, वहां बैठने में उन्हें दिक्कत हो रही है.

सीट बदलने पर ये है दिक्कत
गौरतलब है कि यूपी विधानसभा पेपरलेस हो गई है. अब सदन की कार्यवाही टैबलेट से  हो रही है. सभी मंत्रियों और विधायकों के सीट पर टैबलेट लगा है. लिहाजा उसी के अनुसार सभी को सीट आवंटित किया गया है, क्योंकि टैबलेट संबंधित विधायकों के फिंगर प्रिंट और लॉग इन पासवर्ड से ही खुलेगा. सीट बदलने की स्थिति में उनके टैबलेट को भी हटाना पड़ेगा.

Tags: Akhilesh yadav, Shivpal Yadav, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर