अपना शहर चुनें

States

UP: किसानों के समर्थन में उतरे शिवपाल यादव, कहा- खत्म होना चाहिए तारीख पर तारीख देने का खेल

किसानों के समर्थन में उतरे शिवपाल यादव (File photo)
किसानों के समर्थन में उतरे शिवपाल यादव (File photo)

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों (Farmers) का आंदोलन जारी है. इसमें शामिल होने के लिए ब्रज के किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 8:10 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. यूपी में किसान बिल (New Agriculture Law) को लेकर किसानों (Farmers) का आंदोलन जारी है. इसी कड़ी में शनिवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से अलग होकर अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. शनिवार को शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट करके कहा कि कृषि बिल के विरुद्ध किसानों की आज सरकार के साथ पांचवें दौर की बैठक जारी है. अन्नदाता उम्मीद भरी आस से देख रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार को तारीख पर तारीख देने का खेल खत्म करना चाहिए. अगर किसानों की बात नहीं मानी गई तो आगामी 8 तारीख को किसान संगठनों द्वारा आयोजित भारत बंद को प्रसपा का समर्थन है.

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है. इसमें शामिल होने के लिए ब्रज के किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं. आज मथुरा जिले से दिल्ली जा रहे किसानों को यमुना एक्सप्रेसवे पर रोक दिया गया. इससे गुस्साए किसानों ने जाबरा टोल पर जाम लगाकर नारेबाजी की. सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर किसानों को मनाने में जुट गए. उधर, दिल्ला-आगरा हाईवे पर सुबह से जाम के हालात बने हुए हैं.


वहीं इटावा में आक्रोशित किसान सड़क पर उतर आए और मार्च करते हुए आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर जाम लगा दिया. एक्सप्रेस वे पर जाम की सूचना मिलने पर यूपीडा और पुलिसकर्मी पहुंचे और किसानों को समझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया गया. बाद में किसानों की भीड़ सर्विस रोड पर उतर गई. इसके बाद वाहनों का आवागमन शुरू हो सका. किसानों ने कृषि बिल, बिजली के निजीकरण का विरोध करते हुए पहले आगरा से लखनऊ की ओर जाने वाले मार्ग को जाम किया. पुलिस ने किसानों को समझाकर किसी तरह एक्सप्रेस वे से हटाकर यातायात सामान्य कराया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज