UP News: शिवपाल सिंह यादव ने लगवाया 'स्वदेशी वैक्सीन' का टीका, वैज्ञानिकों का किया था स्वागत

शिवपाल सिंह यादव ने लगवाया 'स्वदेशी वैक्सीन' का टीका

शिवपाल सिंह यादव ने लगवाया 'स्वदेशी वैक्सीन' का टीका

प्रदेश में अब तक 5,99,045 लोग संक्रमण (Infection) मुक्‍त हो चुकें हैं. अब तक यूपी में 3 करोड़ 49 लाख 22 हजार 434 जांच की जा चुकी है. जो कि एक रिकार्ड है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना के संक्रमण (Corona Infection) को देखते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ (Lucknow) में स्थित लोहिया संस्थान में कोरोना का टीका लगवाया. उन्होंने स्वदेशी वैक्सीन (Covishield) की पहली डोज ली. अब 28 दिन के बाद शिवपाल दूसरी डोज लेंगे. इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि वैज्ञानिकों ने बहुत मेहनत कर वैक्सीन बनाई है और हम उसका स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय वैज्ञानिकों की मेधा और उद्यमिता को नमन है.

UP में कोरोना के मिले रिकॉर्ड 2600 नए केस

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना 2600 नए मामले सामने आए हैं, अचानक बढ़े संक्रमण ने योगी आदित्यनाथ की सरकार को चिंता में डाल दिया है. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,24,135 सैम्पल की जांच की गयी है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना सेे संक्रमित 2600 नये मामले आये हैं. प्रदेश में 11,918 कोरोना के एक्टिव मामले में से 6,722 लोग होम आइसोलेशन में हैं. निजी चिकित्सालयों 287 मरीज अपना इलाज करा रहे है, इसके अतिरिक्त सरकारी चिकित्सालयों में निशुल्क इलाज करा रहे है.


सीएंम योगी ने दिए निर्देश

प्रदेश में अब तक 5,99,045 लोग संक्रमण मुक्‍त हो चुकें हैं. अब तक यूपी में 3 करोड़ 49 लाख 22 हजार 434 जांच की जा चुकी है. जो कि एक रिकार्ड है. उधर, सीएम योगी ने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज समेत सभी चिकित्सा संस्थानों और सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में मेडिकल स्टाफ, आवश्यक औषधियों, मेडिकल उपकरणों, बैकअप सहित ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज