लोकसभा चुनाव में मिली हार पर शिवपाल यादव ने की बैठक, लिया ये बड़ा फैसला

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 28, 2019, 2:28 PM IST
लोकसभा चुनाव में मिली हार पर शिवपाल यादव ने की बैठक, लिया ये बड़ा फैसला
शिवपाल सिंह यादव (फाइल फोटो)

प्रसपा के प्रदेश महासचिव वीरपाल सिंह के ने कहा कि 10 जून को शिवपाल यादव ने लोकसभा प्रत्याशियों और उसके प्रभारियों को बुलाया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी शिकस्त के बाद राजनीतिक पार्टियों में मंथन का दौर जा रही है. सभी विपक्षी दल हार की समीक्षा कर रहे हैं. इसी कड़ी में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने भी पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की. बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि चुनाव में कहां चूक हुई और आगे की रणनीति क्या होगी?

बैठक में प्रसपा ने फैसला लिया कि जन-जन तक अपनी बात पहुंचाने के लिए 10 से 13 जून तक अलग-अलग प्रकोष्ठों, कार्यकारिणी समिति की बैठक करेंगे. इसकी जानकारी प्रसपा के प्रमुख प्रदेश महासचिव व पूर्व सांसद वीरपाल सिंह ने दी. उन्होंने कहा कि इसके लिए संबधित सभी नेताओं को पत्र भेज दिया गया है.

11 जून को होगी अहम बैठक
प्रसपा के प्रदेश महासचिव वीरपाल सिंह के अनुसार 10 जून को लोकसभा प्रत्याशियों और उसके प्रभारियों को बुलाया गया है. पार्टी प्रमुख शिवपाल यादव इनके साथ बैठकर जमीनी हकीकत को जानने की कोशिश करेंगे. 11 जून को पार्टी के सभी अध्यक्षों, उपाध्यक्षों और महासचिव को बुलाकर उनके साथ बैठक की जाएगी. वहीं, 13 जून को पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है. इनके साथ विचार-विमर्श कर आगे की चुनावी रणनीति तैयार की जाएगी.

प्रसपा ने 40 सीटों पर उतारे थे उम्मीदवार
बता दें कि चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी से अलग राह पकड़ने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने समाजवादी प्रगतिशील पार्टी (प्रसपा) के नाम से नए दल का गठन किया था. उनका कहना था कि इस चुनाव की मास्टर चाबी उन्हीं के पास रहेगी, लेकिन जब चुनाव समाप्त हुआ तो उनके दावे फेल हो गए. चालीस से अधिक सीटों पर उम्मीदवार उतारने वाले शिवपाल की पार्टी ने एक भी सीट पर जीत दर्ज नहीं की. खुद शिवपाल यादव हारने वालों में शामिल रहे.

ये भी पढ़ें-
Loading...

बाराबंकी जहरीली शराब कांड: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 10 पुलिसकर्मी सस्पेंड

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 28, 2019, 1:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...