शिवपाल यादव की पार्टी कश्मीर में जमीन खरीदकर बनवाएगी भारत माता का मंदिर

दीपक मिश्रा कहते हैं कि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह को इसके निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सुरेंद्र सिंह पुलवामा से प्रसपा के बैनर तले चुनाव भी लड़ चुके हैं.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 5:48 PM IST
शिवपाल यादव की पार्टी कश्मीर में जमीन खरीदकर बनवाएगी भारत माता का मंदिर
शिवपाल की पार्टी कश्मीर में बनवाएगी भारत माता का मंदिर
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 5:48 PM IST
कश्मीर (Kashmir) से धारा 370 (Article 370) खत्म होने के बाद अब शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) (pragatishil samajwadi party) जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराएगी. न्यूज18 से बातचीत में प्रसपा बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक मिश्रा ने बताया कि जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि जम्मू के कठुआ जिले में जो भारत माता मंदिर  तकरीबन एक एकड़ में फैला होगा.

सुरेंद्र सिंह सौंपी जिम्मेदारी
दीपक मिश्रा कहते हैं कि जम्मू कश्मीर में प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह को इसके निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सुरेंद्र सिंह पुलवामा से प्रसपा के बैनर तले चुनाव भी लड़ चुके हैं. मिश्रा ने बताया कि 6 अगस्त में मैं खुद जम्मू के दौरे पर जा रहा हूं. प्रसपा की बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि संघ के हाथ में भगवा होता हैं वहीं भारत माता के हाथ में तिरंगा होगा.

प्रसपा बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक मिश्रा
प्रसपा बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक मिश्रा


तेलंगाना में बनेगा मंदिर का डिजाइन
मिश्रा का कहना है कि इस मंदिर का डिजाइन तेलंगाना के प्रसिद्ध वास्तुकार जमाल दरविश ने तैयार किया है, और मंदिर निर्माण के निर्माण की पूरी कार्ययोजना भी तैयार हो गई है. इस भारत माता मंदिर के एक और खासियत होगी, मंदिर में देवी देवताओं के अलावा स्वतंत्रता आंदोलन में भूमिका निभाने वाले देश के महान क्रांतिकारियों की मूर्तियां और तस्वीरें भी लगाई जाएंगी.

वीर महापुरुषों की होगी फोटो
Loading...

इनमें अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद, अशफाक उल्ला खां, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस महात्मा गांधी, राम मनोहर लोहिया, जयप्रकाश नारायण आदि प्रमुख हैं. दीपक मिश्रा ने बताया कि जब घाटी में हालात सामान्य होंगे तब जमीन की रजिस्ट्री कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें:

कश्‍मीर पर प्रियंका गांधी बोलीं- असंवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370

सीएम सिटी में मुस्लिम भाइयों ने बंधवाई राखी, बोले- बहनों की सुरक्षा पहला कर्तव्य

रामलला के वकील से जस्टिस बोले- जमीन के सबूत दिखाएं, आपका नजरिया दुनिया का नहीं
First published: August 13, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...