Home /News /uttar-pradesh /

चाचा शिवपाल की नजर में अखिलेश सबसे ऊपर, बोले- सपा से गठबंधन उनकी पहली प्राथमिकता

चाचा शिवपाल की नजर में अखिलेश सबसे ऊपर, बोले- सपा से गठबंधन उनकी पहली प्राथमिकता

UP: सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा के माध्यम से चुनावी शंखनाद की घोषणा

UP: सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा के माध्यम से चुनावी शंखनाद की घोषणा

UP Election 2022: शिवपाल यादव ने यह भी कहा कि प्रसपा कार्यकर्ताओं को यह विश्वास दिलाती है कि उनके सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) है. उससे पहले सियासी हलचल भी बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने आगामी 12 अक्टूबर से शुरू हो रही सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा के माध्यम से चुनावी शंखनाद की घोषणा कर दी है. 7 चरणों में सम्पन्न होने वाली यह रथ प्रसपा का संदेश लेकर प्रदेश के समस्त 75 जिलों में भ्रमण करेगी. शिवपाल यादव ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से प्रदेश की समस्त सीटों पर चुनाव के लिए तैयारी करने का आह्वान किया.

शिवपाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी को उन्होंने सदैव गठबंधन के लिए अपनी पहली प्राथमिकता माना है, लेकिन अब इंतजार की सीमा खत्म हो रही है. आगामी 11 अक्टूबर तक उन्हें समाजवादी पार्टी के उत्तर का इंतजार रहेगा. इसके बाद प्रसपा समस्त उपलब्ध विकल्पों पर विचार करेगी. शिवपाल यादव ने यह भी कहा कि प्रसपा कार्यकर्ताओं को यह विश्वास दिलाती है कि उनके सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने गांव, गरीब, किसान, पिछड़े, दलित, व्यवसायी, मध्यवर्ग और युवाओं को सिर्फ छला है. सरकार शिक्षा, सुरक्षा, सम्मान, रोजगार और इलाज उपलब्ध करा पाने में पूर्णतया नाकामयाब रही है.

यह भी पढ़ें- जनसत्ता दल की जमीन तलाशने कानपुर पहुंचे राजा भैया

बेटियों को सुरक्षा और न्याय न दे पाने की वजह से जनता में सरकार के खिलाफ बहुत गुस्सा है.गौरतलब है गठबंधन को लेकर शिवपाल यादव से एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर आज़ाद, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर मिल चुके हैं. लेकिन मामला 11 अक्टूबर तक सपा का रुख भांपने के लिए अंटका हुआ है. वहीं, ओवैसी और राजभर ने भी शिवपाल को गठबंधन को लेकर अपना स्टैंड साफ करने को कह दिया है ताकि सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो सके.

Tags: Akhilesh yadav, BJP, Lucknow news, Samajwadi party, Shivpal singh yadav, UP Assembly Election 2022, UP politics, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर