लाइव टीवी

लखनऊ में 26 मई से खुलेंगे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, इनका जाना होगा प्रतिबंधित, यहां देखें शर्तों की लिस्‍ट
Lucknow News in Hindi

Alauddin | News18Hindi
Updated: May 24, 2020, 8:31 AM IST
लखनऊ में 26 मई से खुलेंगे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, इनका जाना होगा प्रतिबंधित, यहां देखें शर्तों की लिस्‍ट
लखनऊ में 26 मई से खुलेंगे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स (file photo)

लखनऊ के जिलाधिकारी (DM) के मुताबिक शॉपिंग कॉन्प्लेक्स प्रत्येक सप्ताह में 6 दिन खुलेंगे और सातवें दिन नगर निगम के साथ मिलकर सैनिटाइजेशन का काम करना होगा.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस से फैले संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के चौथे चरण में सरकार ने देशभर में लगी कई पाबंदियों में ढील दी है. इसके तहत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सख्त शर्तों के साथ 26 मई से शॉपिंग कॉम्प्लेक्स (Shopping complex) खुलने की इजाजत दी गई है. शनिवार देर शाम लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने की शर्तें जारी की. इसके मुताबिक, लखनऊ में स्थित समस्त मॉल पहले की तरह ही पूरी तरह बंद रहेंगे. वहीं, कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पूर्व की भांति बंद रहेंगे.

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि आपसी सहमति से शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का 33 फीसद हिस्सा ही खोला जाएगा. उन्होंने बताया कि कॉम्प्लेक्स के दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. अभिषेक प्रकाश ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कॉम्प्लेक्स में 65 साल से अधिक और 10 साल से कम उम्र के बच्चे, गर्भवती महिलाओं, मल्टीपल बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंध रहेगा. वहीं, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के मुख्य द्वार पर थर्मल स्केनर की व्यवस्था करनी होगी, जबकि कॉन्प्लेक्स के दुकानदार को प्रत्येक व्यक्ति का पूर्ण विवरण रोजाना रखना होगा.

लखनऊ के जिलाधिकारी के मुताबिक, शॉपिंग कॉन्प्लेक्स प्रत्येक सप्ताह में 6 दिन खुलेंगे और सातवें दिन नगर निगम के साथ मिलकर सैनिटाइजेशन का काम करना होगा. वहीं, सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक दुकान खोली जा सकेगी. जिन कॉम्प्लेक्स में लिफ्ट हैं, उसमें एक बार में 4 से अधिक व्यक्ति नहीं जाएंगे.



उत्तर प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 6000 के पार



यूपी में 288 नए मरीज के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 6017 तक पहुंच गया है. तीन और मरीजों की मौत के साथ अब तक 155 लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. प्रदेश में अब 3406 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 2332 तक पहुंच गई है. हालांकि अब तक 3335 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. वहीं 152 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: अस्पतालों में भर्ती मरीज अब नहीं रख सकेंगे मोबाइल, योगी सरकार ने लगाया बैन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 24, 2020, 7:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading