Unlock 1.0: लखनऊ में चौड़े डिवाइडर वाले मार्केट में जल्द दोनों तरफ खुलेंगी दुकानें: DM अभिषेक प्रकाश
Lucknow News in Hindi

Unlock 1.0: लखनऊ में चौड़े डिवाइडर वाले मार्केट में जल्द दोनों तरफ खुलेंगी दुकानें: DM अभिषेक प्रकाश
लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश गुरुवार को मार्केट का दौरा करने निकले, इस दौरान एक बूट पॉलिश वाले का हालचाल लिया.

लखनऊ (Lucknow) के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने गुरुवार को हजरतगंज और जनपथ मार्केट का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने मार्केट में सोशल डिस्टेंसिंग और तमाम दूसरी व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने पटरी दुकानदारों के बीच बड़ी संख्या में मास्क और सैनेटाइजर की शीशी भी बांटी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में जल्द ही मार्केट में खुलने वाली दुकानों को लेकर जारी प्रतिबंध खत्म हो सकता है. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने ये संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा है कि चौड़े डिवाइडर वाली सड़कों के किनारे बनी दोनों पटरी की दुकानों को जल्द खोलने की अनुमति दी जा सकती है. ऐसी मार्केट में जहां ज्यादा जगह है. वहां जल्द ही दोनों पटरी की दुकानों को खोलने की इजाजत दी जा सकती है.

बता दें कि अभी मार्केट की दुकानों को खोलने को लेकर जो प्रतिबंध है, उसके मुताबिक 1 दिन सड़क के बायीं ओर जबकि दूसरे दिन सड़क के दायीं ओर की दुकानें खुल रही हैं.

बूट-पॉलिश वाले का लिया हाल-चाल, दिया मास्क और सैनेटाइजर 



जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने गुरुवार को हजरतगंज और जनपथ मार्केट का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने मार्केट में सोशल डिस्टेंसिंग और तमाम दूसरी व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने पटरी दुकानदारों के बीच बड़ी संख्या में मास्क और सैनेटाइजर की शीशी भी बांटी. उनके दल बल के लोग और बाजार में आए दूसरे ग्राहक तब ये देखकर हैरान हो गए जब जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश एक बूट पॉलिश करने वाले व्यक्ति से बात करने लगे. हजरतगंज मार्केट में बूट पॉलिश करने वाले कई लोग बैठते हैं. इन्हीं में से एक बुज़ुर्ग को देखकर अभिषेक प्रकाश बात करने लगे. उन्होंने न सिर्फ उस बुजुर्ग का हालचाल पूछा बल्कि उसे मास्क और सेनेटाइजर की शीशी भी दी.



हजरतगंज में हाइड्रोलिक सैनेटाइजर डिस्पेंसर लगाने के आदेश

हजरतगंज और जनपथ मार्केट के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सभी दुकानदार दुकान के बाहर हाइड्रोलिक सैनेटाइजर डिस्पेंसर लगा लें और आने जाने वाले ग्राहकों कि थर्मल स्कैनिंग भी कर लें. इसके अलावा ग्राहकों का डाटा भी सुरक्षित रखें. उन्होंने ये भी निर्देश दोहराए कि हर बाजार में साप्ताहिक बंदी जरूर की जाए और बंदी के दौरान पूरी बाजार का समुचित सैनेटाइजेशन कराना सुनिश्चित किया जाए.

ये भी पढ़ें:

प्रतापगढ़ सड़क हादसा: कंटेनर और स्कॉर्पियो में भीषण टक्कर, 9 की मौत

CM योगी को धमकी देने वाले बिहार पुलिस के जवान को कोर्ट ने दी जमानत, रखी शर्त
First published: June 5, 2020, 9:54 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading