हाथरस कांड: यूपी SIT की जांच पूरी, प्रदेश सरकार को आज सौंपी जा सकती है रिपोर्ट

हाथरस कांड की जांच कर रही एसआईटी ने जांच पूरी कर ली है. (File Photo)
हाथरस कांड की जांच कर रही एसआईटी ने जांच पूरी कर ली है. (File Photo)

हाथरस कांड (Hathras Case): एसआईटी टीम 16 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश शासन को रिपोर्ट सौंप सकती है. इस मामले में 17 अक्टूबर तक सरकार को रिपोर्ट सौंपे जाने की बात कही गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 2:17 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. हाथरस कांड (Hathras Case) की जांच के लिए यूपी सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (SIT) की जांच पूरी हो गई है. एसआईटी टीम आज (16 अक्टूबर) शासन को रिपोर्ट सौंप सकती है. पहले से तय समय के अनुसार इस मामले में 17 अक्टूबर तक सरकार को रिपोर्ट सौंपे जाने की बात कही गई थी.

बता दें घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस कांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था. इसे हफ्ते भर का समय दिया गया था, लेकिन गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय एसआईटी को रिपोर्ट फाइल करने के लिए 10 दिन का और समय दिया गया था. ये मियाद 17 अक्टूबर को पूरी हो रही है. दरअसल, जांच का दायरा बढ़ने की वजह से गृह विभाग ने यह फैसला किया था.

एसआईटी की प्रारंभिक रिपोर्ट पर सीएम ने की थी कार्रवाई
बता दें कि एसआईटी द्वारा प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपने के बाद सीएम योगी ने हाथरस के एसपी, सीओ समेत 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था. मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. पीड़ित परिवार और विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सीएम ने एसआईटी गठित कर जांच रिपोर्ट तलब की थी. हालांकि, बाद में मुख्यमंत्री ने इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश भी कर दी थी.




सीबीआई भी कर रही जांच
सीबीआई ने हाथरस कांड की जांच अपने हाथ ले ली है. चार दिनों से सीबीआई टीम हाथरस में डेरा डाले हुए है. इस दौरान सीबीआई टीम ने मौका ए वारदात का मुआयना करने के साथ ही पीड़ित परिवार और आरोपियों के परिवार से भी पूछताछ की है. कई जगह तलाशी अभियान भी चलाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज