विकास दुबे एनकाउंटर और कानपुर कांड की जांच कर रही SIT को मिला 30 अगस्त तक का समय
Kanpur News in Hindi

विकास दुबे एनकाउंटर और कानपुर कांड की जांच कर रही SIT को मिला 30 अगस्त तक का समय
गैगस्टर विकास दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया गया था

उत्तर प्रदेश शासन ने एसआईटी (SIT) की मांग मानते हुए 30 अगस्त तक का समय दिया है. 30 अगस्त तक एसआईटी को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देनी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 11:38 AM IST
  • Share this:
लखनऊ/कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में बिकरू कांड (Bikru Case) और विकास दुबे एनकाउंटर (Vikas Dubey Encounter) की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) (SIT) को जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए थोड़ा और समय दे दिया गया है. दरअसल एसआईटी को पहले 31 जुलाई को मामले में अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपनी थी. लेकिन 31 जुलाई की तारीख बीत गई और एसआईटी ने शासन से इसके लिए और समय मांगा था. अब शासन ने एसआईटी की मांग मानते हुए 30 अगस्त तक का समय दिया है. 30 अगस्त तक एसआईटी को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देनी होगी.

बता दें विशेष जांच दल (SIT) को लखनऊ में अपना दफ्तर मिल गया है. एसआईटी ने दफ्तर में काम शुरू कर दिया है. एसआईटी का ये दफ्तर बापू भवन की चौथी मंजिल पर रूम नंबर 401 में बनाया गया है. दफ्तर में एसआईटी ने मामले में बयान दर्ज करने का काम चल रहा है. एसआईटी के अध्यक्ष सीनियर आईएएस संजय भूसरेड्डी ने बताया कि इस केस के संबंध कोई भी शख्स sit-kanpur@up.gov.in पर ईमेल से संपर्क कर सकता है या 0522-2214540 फोन नंबर पर जानकारी दे सकता है.

अधिकारियों की मिलीभगत की भी दे सकते हैं जानकारी



बिकरु कांड, विकास दुबे या उसके गैंग से जुड़ी कोई भी सूचना एसआईटी को दी जा सकती है. यही नहीं मामले में अधिकारियों की मिलीभगत की जानकारी भी एसआईटी को दी जा सकती है. उन्होंने बताया कि दिन में 12 से 2 बजे तक सूचना दी जा सकती है.
जांच कमेटी के सदस्य पहुंचे कानपुर

उधर दूसरी तरफ मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच समिति ने कानपुर पहुंचकर जांच का काम शुरू कर दिया है. टीम ने बिकरु गांव का दौरा किया. इस दौरान मौका-ए-वारदात का निरीक्षण किया और विकास दुबे के गिराए गए मकान का भी जायजा लिया. टीम ने इस दौरान गांव में कई लोगों से पूछताछ भी की.

इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading