योगी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे 6 नए मंत्री, सोमवार को राजभवन में होगा शपथ ग्रहण

Kumari ranjana | News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 3:00 PM IST
योगी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे 6 नए मंत्री, सोमवार को राजभवन में होगा शपथ ग्रहण
योगी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे 6 नए मंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 3:00 PM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल में 6 नए मंत्रियों को सोमवार शाम को राजभवन में शपथ ग्रहण कराया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आने वाले विधायकों को मंत्रिमंडल में विशेष तरजीह दी जाएगी. वहीं, पूर्वांचल से भी दो नाम शामिल किए जा सकते है. वहीं पश्चिम यूपी से भाजपा संगठन के बड़े नेता और एमएलसी अशोक कटारिया के नाम की चर्चा जोरों पर हैं. जानकारी के मुताबिक, मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों को राजभवन से फोन जा रहा है. राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

सीएम योगी ने की राज्यपाल से मुलाकात

वहीं, शनिवार शाम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत चली. इस मुलाकात के बाद से योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं. इस मुलाकात के बाद से 20 अगस्त तक यूपी मंत्रिमंडल में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही योगी मंत्रिमंडल में नए चेहरे शामिल होंगे और कुछ मंत्रियों की छुट्टी होगी. इसके साथ ही कई मंत्रियों के विभाग भी बदले जाएंगे.

योगी मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा 

इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में योगी कैबिनेट में मंत्री रहीं रीता बहुगुणा जोशी ने इलाहाबाद संसदीय सीट पर जीत दर्ज की थी, जबकि कानपुर से सत्यदेव पचौरी और आगरा से एसपी सिंह बघेल जीतकर संसद पहुंचे हैं. इन तीनों मंत्रियों ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी योगी मंत्रिमंडल से बाहर हो चुके हैं.

कई मंत्रियों के बदले जा सकते हैं विभाग

विभाग बदलने वाले मंत्रियों की सूची में मंत्री धर्मपाल सिंह और अनुपमा जायसवाल का नाम शामिल है. वहीं चर्चा है कि स्वाति सिंह की छुट्टी हो सकती है. साथ ही नंद गोपाल नंदी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. कहा जा रहा है कि भ्रष्टाचार में शामिल कई मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. साथ ही कई नए चेहरे भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

उत्तम प्रदेश की जगह अब UP बना 'हत्या प्रदेश': अखिलेश यादव

सहारनपुर में डबल मर्डर से मचा हड़कंप, पत्रकार को उतारा मौत के घाट

दलितों और पिछड़ों को कोटे में से कोटा देने की तैयारी में योगी सरकार, ये रहा प्लान

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 2:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...