मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पहली बार हुई कैबिनेट बैठक, 6 प्रस्तावों पर लगी मुहर

इस बैठक में महेंद्र सिंह, भूपेंद्र चौधरी, सुरेश राणा, अनिल राजभर, कमला रानी वरुण और रामनरेश अग्निहोत्री कैबिनेट मंत्री के तौर पर पहली बार बैठक में शामिल हुए.

Kumari ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2019, 1:10 PM IST
मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पहली बार हुई कैबिनेट बैठक, 6 प्रस्तावों पर लगी मुहर
योगी कैबिनेट की बैठक में 6 प्रस्तावों पर लगी मुहर
Kumari ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2019, 1:10 PM IST
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार होने के बाद मंगलवार को लोकभवन में कैबिनेट मीटिंग बुलाई. इस बैठक में 6 अहम प्रस्तावों पर कैबिनेट बैठक में मुहर लगी है. इस बैठक में महेंद्र सिंह, भूपेंद्र चौधरी, सुरेश राणा, अनिल राजभर, कमला रानी वरुण और रामनरेश अग्निहोत्री कैबिनेट मंत्री के तौर पर पहली बार बैठक में शामिल हुए. बैठक के बाद यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने जानकारी दी.

6 प्रस्तावों पर लगी मुहर

विभागों निगमों परिषदों आयोगों के उपाध्यक्ष ओं को आवासीय भत्ता अनुमन्य करने के प्रस्ताव पर लगी मुहर. 10000 महीने दिया जाएगा आवासीय भत्ता.

लखनऊ में स्थापित होने वाली अटल बिहारी वाजपेयी मेडीकल यूनिवर्सिटी के लिए जमीन देने से संबंधित प्रस्ताव पर मुहर. 50 एकड़ जमीन किया गया हस्तांतरित.

मुरादाबाद के कांठ तहसील में बस स्टेशन के निर्माण कराए जाने के लिए लगभग 10 करोड़ की 1210 वर्गमीटर जमीन निःशुल्क दिए जाने के प्रस्ताव पर मुहर.

पंचम राज्य वित्त आयोग की संस्तुतियों पर विचार करने के लिए गठित समिति के पुनर्गठन से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी मिली है.

अमजद हुसैन संयुक्त निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के खिलाफ चल रहे सात बिंदुओं के जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई को लेकर लोक सेवा आयोग की सहमति प्राप्त ना होने पर कैबिनेट ने कार्रवाई का किया अनुमोदन. मूल पद पर वापस भेजा गया है. भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाए गए हैं.
Loading...

विधानसभा और विधानपरिषद के सत्र के अवसान पर लगी मुहर.

ये भी पढ़ें:

बसपा नेता की क्लास लगाकर घिरे बलिया डीएम ने Tweet कर मांगी माफी

प्रियंका गांधी का आर्थिक मंदी पर ट्वीट- किसी झूठ को सौ बार कहने से सच नहीं हो जाता

जानिए मुलायम सिंह यादव ने किस वजह से अचानक बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 1:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...