स्मृति ईरानी ने रेलवे अफसरों से की मुलाकात, अमेठी को अक्टूबर में मिलेगा बड़ा तोहफा!

Kumari ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 7, 2019, 4:56 PM IST
स्मृति ईरानी ने रेलवे अफसरों से की मुलाकात, अमेठी को अक्टूबर में मिलेगा बड़ा तोहफा!
लखनऊ में उत्तर रेलवे डीआरएम ऑफिस पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) शनिवार को 5 घंटे राजधानी लखनऊ में रहीं.

  • Share this:
लखनऊ. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) शनिवार को 5 घंटे राजधानी लखनऊ में रहीं. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले राष्ट्रीय पोषण के मुद्दे पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की. लगभग एक घंटे तक मुख्यमंत्री आवास पर इस मुद्दे पर चर्चा हुई. इसके बाद सीधे केंद्रीय मंत्री उत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक (DRM) से मिलीं, यहां उन्होंने अमेठी के लिए चल रही रेल परियोजनाओं पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने डीआरएम व उनकी टीम को अमेठी आकर कार्य की प्रगति देखने का आग्रह किया.

सीएम योगी से मुलाकात के बाद स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, 'कुपोषण मुक्त भारत के निर्माण में उत्तर प्रदेश जैसे विशाल राज्य का योगदान विशेष महत्व रखता है. आंगनबाड़ी और अन्य सरकारी संस्थाओं के माध्यम से कुपोषण को जड़ से खत्म करने एवं 'पोषण अभियान' के क्रियान्वयन की समीक्षा के लिए आज लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से भेंट की.'

उधर डीआरएम ऑफिस में स्मृति ईरानी ने परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट देखने के बाद कहा कि हम कई परियोजनाएं अमेठी की जनता के लिए ला रहे हैं. करीब 550 करोड़ के प्रोजेक्ट को सितंबर 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि पहले फेज में अमेठी गौरीगंज के बीच 13.37 किलोमीटर रेल ट्रैक का काम दिसंबर तर पूरा हो जाएगा. वहीं दूसरे फेज में गौरीगंज और जायस के बीच 17.99 किलोमीटर का काम मार्च 2020 तक पूरा होगा. तीसरे फेज में जायस और रायबरेली के बीच 28.74 किलोमीटर ट्रैक का काम सितंबर 2020 तक पूरा होगा.

उन्होंने कहा कि 2016 में शुरू किए गए प्रोजेक्ट में पहले फेज का 85 फीसदी काम हो चुका है. केंद्रीय मंत्री ने उम्मीद जताई की कुछ प्रोजेक्ट इसी अक्टूबर तक पूरे हो जाएंगे. अक्टूबर में रेल मंत्री उन परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाकर अमेठी की जनता को तोहफा दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि गौरीगंज में नए रेलवे स्टेशन बनाने, अमेठी के हर रेलवे स्टेशन पर वाईफाई की सुविधा, यात्रियों की सुविधा के संबंध में डीआरएम और उनकी टीम के साथ बैठक हुई.

ये भी पढ़ें:

बहराइच: 24 साल पुराने तिहरे हत्याकांड में 5 को उम्रकैद, बीजेपी MLA सहित 4 दोषमुक्त

आज़म के समर्थन में अखिलेश 9 सितंबर को करेंगे रामपुर 'कूच', मुलायम ने किया था आह्वान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 4:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...