तो अमेठी से चुनाव लड़कर संसद जाएंगी प्रियंका गांधी!

कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी को परिवार की परंपरागत सीट अमेठी से चुनाव मैदान में उतार सकती है.

Ranjeeta Jha | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 26, 2019, 7:53 PM IST
तो अमेठी से चुनाव लड़कर संसद जाएंगी प्रियंका गांधी!
फाइल फोटो
Ranjeeta Jha | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 26, 2019, 7:53 PM IST
उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी को परिवार की परंपरागत सीट अमेठी से चुनाव मैदान में उतार सकती है. सूत्रों की माने तो कांग्रेस में अंदरखाने खबर है कि राहुल गांधी के अमेठी और वायनाड दोनों ही जगह से चुनाव जीतने की सूरत में वे परंपरागत सीट अमेठी को छोड़ सकते हैं. ऐसे में प्रियंका गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी. ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि अमेठी सीट गांधी परिवार के पास ही रहे. वहीं, राहुल ने वायनाड से लड़ कर दक्षिण भारत को जिस तरह कांग्रेस के करीब लाने का प्रयास किया है उसे भी बल मिले.

बता दें कि इससे पहले कहा जा रहा था कि प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी. लेकिन गुरुवार को अचानक खबर आई कि वह पीएम मोदी की खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगी. इससे पार्टी के कार्यकर्ता काफी निराशा हुए थे. वहीं, पार्टी के कई नेताओं ने ऑफ रिकॉर्ड इस बात का संकेत भी दिया था कि प्रियंका के बनारस से चुनाव लड़ने को लेकर ज़मीनी तैयारी शुरू हो गई थी. लेकिन जिस दिन PM मोदी नामांकन के लिए वाराणसी पहुंचे, उसी दिन कांग्रेस ने प्रियंका की बजाय स्थानीय नेता और पूर्व उम्मीदवार अजय राय के नाम की घोषणा कर दी.



पार्टी के इस ऐलान से न सिर्फ कार्यकर्ता स्तब्ध थे बल्कि नेताओं को भी इसका जवाब नही सूझ रहा था. कांग्रेस के इस यू-टर्न के पीछे कई तर्क दिए जा रहे थे. तब हर नेता अपने- अपने तरीके से सफाई दे रहा था. कुछ का कहना है कि प्रियंका गांधी के ऊपर पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी है, ऐसे में अगर वो वाराणसी से चुनाव लड़ती हैं तो वो बाकी जगहों पर प्रचार के लिए समय नहीं दे पाती. वहीं, कुछ नेता ये कह रहे हैं कि राहुल गांधी ने कार्यकर्ता को तरजीह देते हुए और अजय राय के काम को देखते हुए उन्हें वाराणसी के टिकट दिया.

ये भी पढ़ें- 

भाजपा के साथ की थी राजनीति की शुरुआत, आज पीएम को चुनौती दे रहे हैं अजय राय

PM मोदी ने 26 अप्रैल को ही क्यों भरा नामांकन, 8 नंबर से क्या है स्पेशल कनेक्शन?

 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार