Home /News /uttar-pradesh /

sources said samajwadi party leder azam khan son and wife summoned by ed for questioned in lucknow upns

सपा नेता आजम खान के बेटे-पत्नी से ED करेगी पूछताछ, लखनऊ दफ्तर ने किया तलब- सूत्र

ईडी की 2 सदस्यीय टीम सीतापुर जेल में आजम खान से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की थी. (File photo)

ईडी की 2 सदस्यीय टीम सीतापुर जेल में आजम खान से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की थी. (File photo)

हाल ही में आजम खान जेल से पैरोल पर छूटे हैं. आजम यूपी के सीतापुर जेल में वो 27 फरवरी 2020 से बंद थे. 2017 में यूपी में योगी सरकार के आने के बाद आजम खान के खिलाफ ऐसा कानूनी शिकंजा कसा कि एक के बाद एक कुल 89 मुकदमे दर्ज हो गए. 26 फरवरी 2020 को आजम रामपुर में गिरफ्तार हुए और 27 फरवरी 2020 से सीतापुर की जेल में बंद थे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी नेता और रामपुर से सपा विधायक आजम खान (Azam Khan) पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में ईडी ने आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को तलब किया है. ईडी के सूत्रों की माने तो आजम खान की बेटे और पत्नी को 15 जुलाई से पहले अलग-अलग तारीख में राजधानी लखनऊ के ईडी के जोनल मुख्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है. इससे पहले आजम खान के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था, जिसको लेकर अब ईडी ने कार्रवाई तेज कर दी है. ईडी की 2 सदस्यीय टीम ने सीतापुर जेल में आजम खान से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की थी.

ईडी जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर फंड जुटाने और ट्रांसफर किये गए रुपये को लेकर पूछताछ करेगी. जौहर यूनिवर्सिटी मामले में आजम के खिलाफ ईडी ने एक अगस्त 2019 को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था. रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में ईडी ने आजम की पत्नी तंजीन फातिमा और पुत्र अब्दुल्ला आजम को समन देकर पूछताछ के लिए तलब किया है. उनसे जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण को लेकर बड़े पैमाने पर हुए फंड ट्रांसफर के साथ आजम के खिलाफ दर्ज किए गये आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी गहन पूछताछ की जानी है.

बुलंदशहर में भीषण सड़क हादसे में 3 महिला मजदूरों की मौत, CM योगी ने जताया शोक

इसके अलावा आजम से जमीन खरीद-फरोख्त के मामले में पूछताछ की थी , जिससे आजम खान की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. हाल ही में आजम खान जेल से पैरोल पर छूटे हैं. आजम यूपी के सीतापुर जेल में वो 27 फरवरी 2020 से बंद थे. 2017 में यूपी में योगी सरकार के आने के बाद आजम खान के खिलाफ ऐसा कानूनी शिकंजा कसा कि एक के बाद एक कुल 89 मुकदमे दर्ज हो गए. 26 फरवरी 2020 को आजम रामपुर में गिरफ्तार हुए और 27 फरवरी 2020 से सीतापुर की जेल में बंद थे.

Tags: Abdullah Azam Khan, Akhilesh yadav, Azam Khan, CM Yogi, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर