उन्नाव कांड: हट सकता है विधायक कुलदीप सेंगर पर लगा पॉक्सो एक्ट!

सीबीआई सोमवार को पीड़िता और महिला शशि सिंह को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है. सीबीआई को शशि सिंह की 4 दिन की रिमांड मिली है. रेप केस में शशि सिंह की भूमिका की जांच चल रही है.

Rajeev P Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 16, 2018, 4:44 PM IST
उन्नाव कांड: हट सकता है विधायक कुलदीप सेंगर पर लगा पॉक्सो एक्ट!
File Photo
Rajeev P Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 16, 2018, 4:44 PM IST
उन्नाव कांड में नया मोड़ आता दिख रहा है. मामले में नया खुलासा हुआ है. सूत्रों के अनुसार पुलिस ने रेप पीड़िता का जो मेडिकल टेस्ट कराया, उसमें पता चला है कि वह नाबालिग नहीं है. सोमवार को रेप पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट सीबीआई कोर्ट में पेश की गई. सूत्रों के अनुसार अगर रेप पीड़िता बालिग निकलती है तो विधायक कुलदीप सेंगर पर से पॉक्सो एक्ट हट जाएगा.

मामले में डॉ एसके जौहरी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह बता रहे हैं कि पीड़िता का मेडिकल टेस्ट उन्होंने किया था. उन्होंने बताया कि 22 जून 2017 को पीड़िता का एक्सरे उम्र के लिए किया था. इसके लिए उन्हें सीएमओ से निर्देश मिला था. पीड़िता को कांस्टेबल रूबी सिंह लेकर आई थी. डॉक्टर ने वीडियो में बताया है कि मैंने दाहिने घुटने, कलाई व कोहनी का एक्सरे किया था. रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता के सभी ​हड्डियों के जोड़ आपस में जुड़ चुके हैं. अत: मैंने पीड़िता की उम्र मुआयने के समय 19 वर्ष से अधिक बताई थी. वह रिपोर्ट मैंने कांस्टेबल रूबी सिंह को सौंपकर सीएमओ को भेज दी थी.

पीड़िता से हुई पूछताछ
उधर खबर आ रही है कि सीबीआई सोमवार को पीड़िता और महिला शशि सिंह को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है. सीबीआई को शशि सिंह की 4 दिन की रिमांड मिली है. रेप केस में शशि सिंह की भूमिका की जांच चल रही है. सीबीआई की टीम इस घटना से जुड़े हर कड़ियों को जोड़ना चाहती है.

बताया जा रहा है कि सीबीआई सोमवार को विधायक सेंगर को उन्नाव ले जा सकती है. इसके अलावा सीबीआई आज विधायक को स्पॉट आइडेंटिफिकेशन के लिए उन्नाव के माखी गांव लेकर जाएगी. वहीं, सीबीआई की टीम जेल में बंद विधायक के भाई अतुल सिंह को भी रिमांड में लेकर पूछताछ करेगी. फिलहाल सीबीआई की टीम पीड़िता के परिवार से पूछताछ करने के लिए उन्नाव गेस्ट हाउस पहुंच चुकी है.

7 दिन की न्यायिक हिरासत में सेंगर
इससे पहले, शनिवार की शाम विधायक कुलदीप सेंगर को कोर्ट के सामने पेश किया गया. कोर्ट ने कुलदीप सेंगर को 7 दिन की हिरासत में भेज दिया है, हालांकि सीबीआई ने कोर्ट से कुलदीप के लिए 14 दिन की हिरासत की मांग की थी. उधर, रविवार को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से अधिवक्ताओं मुलाकात की. यह मुलाकात सीबीआई दफ्तर में मुलाकात हुई. जानकारी के अनुसार सीबीआई की 8 टीमें इस मामले में जांच कर रही हैं जबकि सीबीआई जेल में बंद अतुल सिंह सेंगर व 4 अन्य आरोपियों से पूछताछ की तैयारी कर रही है.

बता दें कि 7 दिन की रिमांड के बाद सीबीआई द्वारा साक्ष्य जुटाने के लिए विधायक को उन्नाव लाने की चर्चा तेज होते ही पुलिस का खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया है. जेल, माखी गांव और होटल में पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एडीजी और एसआईटी के सामने विधायक समर्थकों द्वारा किए गए हंगामे से सबक लेते हुए पुलिस अब कोई चूक नहीं होने देना चाहती है.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर