लाइव टीवी

यूनिवर्सिटीज-कॉलेज में मोबाइल बैन पर बोले अखिलेश- सीएम योगी खुद करें त्याग

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 19, 2019, 8:52 AM IST
यूनिवर्सिटीज-कॉलेज में मोबाइल बैन पर बोले अखिलेश- सीएम योगी खुद करें त्याग
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी सरकार द्वारा यूनिवर्सिटी में मोबाइल बैन के कदम को मानसिक पिछड़ापन करार दिया है.

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने ट्वीट में लिखा है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने यूनिवर्सिटी-कॉलेज में मोबाइल फोन बंद करके अपना मानसिक पिछड़ापन साबित कर दिया है. जिनके बच्चे हैं वे जानते हैं मोबाइल शिक्षार्थियों के रास्ते की सुरक्षा, सूचना व ज्ञान के लिए कितना ज़रूरी है.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी सरकार द्वारा यूनिविसिर्टी और कॉलेजों में मोबाइल फोन बैन करने के निर्णय को मानसिक पिछड़ापन करार दिया है. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा है कि अगर मोबाइल इतना ही बुरा है तो वह खुद इसका त्याग कर दें.

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है, "उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने यूनिवर्सिटी-कॉलेज में मोबाइल फोन बंद करके अपना मानसिक पिछड़ापन साबित कर दिया है. जिनके बच्चे हैं वे जानते हैं मोबाइल शिक्षार्थियों के रास्ते की सुरक्षा, सूचना व ज्ञान के लिए कितना ज़रूरी है."

Akhilesh tweet
अखिलेश यादव का ट्वीट


बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है. उत्तर प्रदेश में उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा इस मामले में एक सर्कुलर जारी किया गया है. सर्कुलर में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के अंदर मोबाइल फोन के उपयोग पर पूर्णतया बैन लगाने का उल्लेख किया गया है.

खबर के मुताबिक छात्रों को अब विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के अंदर मोबाइल फोन लेने या उपयोग करने की अनुमति नहीं होगी. यह बैन राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षकों पर भी लागू है.उच्च शिक्षा निदेशालय ने राज्य के सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्रों के लिए बेहतर शिक्षण वातावरण सुनिश्चित करने के लिए सर्कुलर जारी किया है. सरकार ने पाया कि बड़ी संख्या में छात्र और शिक्षक, कॉलेज के में पढ़ाई की जगह मोबाइल फोन पर अपना बहुमूल्य समय व्यतीत कर रहे थे.

आधिकारिक बैठकों के दौरान मोबाइल फोन पर बैन
बता दें कि हाल ही में योगी आदित्यनाथ ने अपनी आधिकारिक बैठकों के दौरान मोबाइल फोन के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. जिसमें कैबिनेट बैठकें भी शामिल हैं. दरअसल कुछ मंत्रियों और अधिकारियों द्वारा महत्वपूर्ण बैठकों के दौरान व्हाट्सएप पर संदेश पढ़ने में व्यस्त पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया.
Loading...

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार का राज्य कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, इतने प्रतिशत बढ़ाया DA

आजम खान बोले- मुकदमे कायम करने वालों चुल्लू भर पानी में डूब मरने की कोशिश करो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 8:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...