होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /महाराष्ट्र: सियासी उलटफेर पर अखिलेश का तंज- जिसका भी गवर्नर होगा, सरकार उसकी ही बनेगी

महाराष्ट्र: सियासी उलटफेर पर अखिलेश का तंज- जिसका भी गवर्नर होगा, सरकार उसकी ही बनेगी

अखिलेश ने कसा तंज, कहा- जिसका भी गवर्नर होगा, उसकी ही सरकार बनेगी. (file photo)

अखिलेश ने कसा तंज, कहा- जिसका भी गवर्नर होगा, उसकी ही सरकार बनेगी. (file photo)

इससे पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ट्वीट करके देवेंद्र फडणवीस और डिप्ट ...अधिक पढ़ें

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी उलटफेर के बाद बनी बीजेपी-एनसीपी सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि अब तो यही लगता है कि जिसका गवर्नर, उसकी होगी सरकार. बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति में तेजी से बदले घटनाक्रम के बाद देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) फिर से सीएम बन गए हैं. शनिवार सुबह उन्हें राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सीएम पद की शपथ दिलाई, वहीं एनसीपी के अजित पवार (Ajit Pawar) के समर्थन से सरकार बनी. उन्हें डिप्टी सीएम बनाया गया है.

    इससे पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ट्वीट करके देवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) को बधाई दी. सीएम योगी ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि यह सरकार जनकल्याण के प्रति समर्पित होकर प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगी तथा उन्नति और समृद्धि के नए आयाम स्थापित करेगी.' इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने ट्वीट करके महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को बधाई दी.




    केशव प्रसाद मौर्य ने महाराष्ट्र में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत पार्टी कार्यकर्ताओं और समस्त महाराष्ट्र वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं.

    क्या मोदी-पंवार मुलाकात में लिखी गई स्क्रिप्ट?

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही कवायद के बीच बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद राजनीतिक हलकों में इस बैठक को लेकर खूब चर्चा थी. बड़े नेताओं के बीच करीब आधे घंटे की मुलाकात यूं ही तो नहीं हुई होगी. कुछ राजनीतिक जानकारों का कहना है कि इस बैठक में महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात पर चर्चा जरूर हुई होगी. हालांकि, बैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को किसानों की समस्या के बारे में अवगत कराया.

    ये भी पढ़ें:

    68500 सहायक अध्यापक भर्ती मामला: हाईकोर्ट का आदेश- दोषियों के खिलाफ दर्ज करें FIR

     

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Akhilesh yadav, Bjp government, Devendra Fadnavis, Maharashtra, NCP, Pm narendra modi, Samajwadi party, Shiv sena, UP news, Yogi adityanath

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें