सिग्नेचर बिल्डिंग के उद्घाटन पर बोले अखिलेश, हमने किया था शिलान्यास

बता दें कि गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर-7 स्थित सिग्नेचर बिल्डिंग करीब 40 हजार वर्ग फीट में बना है और इसे बनाने में 816.31 करोड़ रुपये कुल लागत आई है. इस हाईटेक बिल्डिंग में पुलिस की सभी 18 इकाइयों के कार्यालय शिफ्ट हो चुके हैं.

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 1:49 PM IST
सिग्नेचर बिल्डिंग के उद्घाटन पर बोले अखिलेश, हमने किया था शिलान्यास
सिग्नेचर बिल्डिंग के उद्घाटन पर बोले अखिलेश, हमने किया था शिलान्यास
News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 1:49 PM IST
यूपी पुलिस (UP Police) के नए मुख्यालय सिग्नेचर बिल्डिंग (Signature Building) का उद्घाटन सोमवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) करेंगे. इसी कड़ी में आज अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा,  जिस अत्याधुनिक पुलिस मुख्यालय का शिलान्यास सपा काल में हमने किया था, उसका उद्घाटन होने जा रहा है. वर्तमान में यूपी जिस आपराधिक अराजकता के दौर से गुजर रहा है, आशा है ये भवन उसे सुधारने में सहायक होगा.

हाईटेक बिल्डिंग

बता दें कि गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर-7 स्थित सिग्नेचर बिल्डिंग करीब 40 हजार वर्ग फीट में बना है और इसे बनाने में 816.31 करोड़ रुपये कुल लागत आई है. इस हाईटेक बिल्डिंग में पुलिस की सभी 18 इकाइयों के कार्यालय शिफ्ट हो चुके हैं. सिग्नेचर बिल्डिंग को खासतौर पर डिजाईन किया गया है. इस बिल्डिंग में चार टावर हैं. साथ ही फिटनेस सेंटर, हेलीपैड के अलावा भी इसमें कई आधुनिक सुख सुविधाएं मौजूद है. इस बिल्डिंग में नौवें फ्लोर पर डीजीपी का ऑफिस बना है. डीजीपी अब इस ऑफिस में बैठ भी रहे हैं.


Loading...

अखिलेश सरकार में शुरू हुआ था निर्माण

दरअसल अखिलेश सरकार में इस बिल्डिंग के निर्माण का काम शुरू हुआ था. इस बिल्डिंग के तीन अन्य टॉवरों में से एक के सबसे ऊपरी तल पर एक कॉन्फ्रेंस रूम, दूसरे में लाउंज और तीसरे में डीजीपी के सहायकों के लिए बैठने की जगह तय की गई है. आठवें तल पर डीजीपी मुख्यालय से संबंधित अधिकारी और उनके कक्ष बनाए गए हैं. ग्राउंड फ्लोर पर पुलिस का म्यूजियम, सभी कंट्रोल रूम, पीआरओ दफ्तर, पेंशनर्स ऑफिस, लाइब्रेरी और विजिटर रूम बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें:

अमेठी: पॉलिटेक्निक छात्र की मौत पर हंगामा, पथराव में SO समेत कई पुलिसकर्मी घायल

मिर्जापुर: मिड डे मील में नमक-रोटी परोसने का वीडियो बनाने वाले पत्रकार पर भी केस दर्ज

साक्षी मिश्रा को भाई विक्की का संदेश, कहा- जहां भी रहो खुश रहो

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 1:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...