बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर पहली बार बधाई देने घर पहुंचे अखिलेश यादव

बसपा सुप्रीमो मायावती को जन्मदिन की बधाई देते सपा प्रमुख अखिलेश यादव
बसपा सुप्रीमो मायावती को जन्मदिन की बधाई देते सपा प्रमुख अखिलेश यादव

लखनऊ स्थित मायावती के आवास पर अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमो से मुलाकात की. इस दौरान उन्हें गुलदस्ता, शॉल भेंट कर बधाई दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2019, 12:56 PM IST
  • Share this:
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के 63वें जन्मदिन के मौके पर पहली बार मंगलवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव बधाई देने पहुंचे. लखनऊ स्थित मायावती के आवास पर अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमो से मुलाकात की. इस दौरान उन्हें गुलदस्ता, शॉल भेंट कर बधाई दी. इस दौरान बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा, सपा से राज्यसभा सांसद संजय सेठ और जावेद आब्दी भी मौजूद रहे.

यूपी में राहुल गांधी की इस रणनीति में सेंध लगाने की कोशिश में मायावती

इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने 63वें जन्मदिन पर सपा और बसपा कार्यकर्ताओं से दोनों पार्टियों के गठबंधन को सफल बनाने का आह्वान किया. मायावती ने कहा, "मैं सपा और बसपा के कार्यकर्ताओं से अनुरोध करती हूं कि वे सभी मतभेदों को भुलाकर देशहित में साथ मिलकर काम करें. साथ ही विपक्षी दलों की कुचक्रों से भी होशियार रहें. यही मेरा बर्थडे गिफ्ट होगा."



बर्थडे पर बोलीं मायावती- इस चुनाव में कांग्रेस एंड कंपनी को सबक सिखाएंगे
मायावती ने कहा, "इस बार मेरा जन्मदिन ऐसे वक्त आया है, जब देश में आम चुनाव होने वाले हैं. हमारी पार्टी ने इस बार लोकसभा चुनाव के लिए सपा के साथ गठबंधन किया है. इसकी वजह से बीजेपी और अन्य विपक्षी दलों की रातों की नींद उड़ गई है. यूपी ही यह तय करता है कि केंद्र में किसकी सरकार बनेगी और कौन प्रधानमंत्री बनेगा?"

मिलकर रहें सपा-बसपा के कार्यकर्ता, यही मेरा बर्थडे गिफ्ट: मायावती

बसपा सुप्रीमो ने कहा, "आजादी के बाद से इस देश में सबसे ज्यादा शासन कांग्रेस ने किया. लेकिन गरीब, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को उनका हिस्सा नहीं मिला. इसी वजह से हमें बसपा का गठन करना पड़ा. हाल में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए एक पाठ है." उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में जहां कांग्रेस की सरकार बनी है, वहां किसानों की कर्जमाफी को लेकर उंगलियां उठ रही हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज