• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अखिलेश यादव बोले- CM अपनी भाषा पर संयम बरतें, मेरे पिता के बारे में कहेंगे तो...

अखिलेश यादव बोले- CM अपनी भाषा पर संयम बरतें, मेरे पिता के बारे में कहेंगे तो...

UP: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है.

UP: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है.

Lucknow News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि दलित, पिछड़े, मुसलमान सबसे ज़्यादा जेल में हैं. सरकार अब सोशल मीडिया से डर रही है.

  • Share this:

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को कई नेताओं को पार्टी की ज्वाइनिंग कराई. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी में आज भोजपुरी फ़िल्म अभिनेत्री काजल निषाद सपा में शामिल हुईं. इनके अलावा सूबे के कई इलाकों से चेयरमैन, ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य और दूसरे पार्टियों के पदाधिकारियों ने भी समावजादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी को सदस्यता दिलाई.

इसके बाद अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र व राज्य में भाजपा सरकार होने के बाद भी सबसे ज़्यादा परेशान किसान है. ऐसे कानून लाये हैं कि भविष्य में किसानों की ज़मीन पर सरकार कब्ज़ा कर लेगी. भाजपा से जनता जानना चाहती है कि आज किसानों की आय क्या हुआ?

अखिलेश यादव ने कहा कि संकल्प पत्र में वादा किया था आय दोगुनी हो जाएगी. भाजपा सरकार ने अमूल के नए प्लांट नहीं लगाए. जो पहले से लगे हैं, वहां यूपी के किसानों का दूध नहीं लिया जा रहा है. यहां दूध गुजरात से आ रहा है.

हमारा आपका मुद्दों पर झगड़ा हो सकता है लेकिन…

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री किसी और भाषा को जानते हैं, उनके कानों तक किसानों की भाषा नहीं पहुंचती. वो तो चुनावों को दूसरी ओर ले जाना चाहते हैं. मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि भाजपा के मुख्यमंत्री को अपनी भाषा पर संतुलन रखना चाहिए. कल मैंने उनका इंटरव्यू सुना. हमारा आपका मुद्दों पर झगड़ा हो सकता है. लेकिन मुख्यमंत्री अपनी भाषा पर संयम रखें अगर वो मेरे पिता जी को कुछ कहेंगे तो मैं भी उनके बारे में कुछ कह सकता हूं. मुख्यमंत्री मेरे पिता जी के बारे में ऐसी भाषा का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं? मुख्यमंत्री को अपनी भाषा पे संतुलन रखना चाहिये. मेरे पिता जी के बारे में कहेंगे तो अपने पिता के बारे में भी सुनने के लिये तैयार रहें.

अखिलेश यादव ने कहा कि दलित पिछड़े मुसलमान सबसे ज़्यादा जेल में हैं. सरकार अब सोशल मीडिया से डर रही है. 2014 व 2017 में सोशल मीडिया पर सबसे ज़्यादा अफवाह फैला के जनता को गुमराह कर के भाजपा ने वोट लिया. पंचायत चुनाव डीएम, एसपी ने जितवाया, कैसे जीता? सबने देखा.  अब उनका सम्मान कर रहे हैं.

ये था वो बयान

दरअसल अखिलेश यादव ने खुद को बीजेपी के नेताओं से बड़ा हिंदू बताया तो सीएम योगी ने राममंदिर के बहाने उन पर निशाना साधा था. सीएम योगी ने तंज कसते हुए कहा कि उनके अब्बाजान कहते थे कि वहां परिंदे को भी पर नहीं मारने देंगे, लेकिन अब वहां राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है. अगले तीन साल में वहां एक बड़ा भव्य मंदिर होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज