लाइव टीवी

पुलिस एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र के परिजनों से मिलने झांसी जाएंगे अखिलेश यादव

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 7, 2019, 1:56 PM IST
पुलिस एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र के परिजनों से मिलने झांसी जाएंगे अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र दो दिन पहले छुट्टी पर अपने घर कानपुर गए थे. शनिवार की रात मोंठ इंस्पेक्टर कानपुर से अपनी कार से मोंठ आ रहे थे. इस दौरान पुष्पेंद्र ने रास्ते में उनको फोन कर कहा कि वह मिलना चाहता है.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 9 अक्टूबर को पुलिस मुठभेड़ में मारे गए  पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से मिलने के लिए झांसी जाएंगे. सोमवार को समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. इससे पहले सपा ने झांसी पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगाया था. बता दें कि रविवार तड़के सुबह मोंठ इंस्पेक्टर पर गोली चलाने वाले पुष्पेंद्र यादव को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था.

पुलिस के मुताबिक गुरसराय इलाके में पुलिस टीम को देखकर पुष्पेंद्र ने फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से पुष्पेंद्र घायल हो गया. घायल आरोपी को लेकर पुलिस जिला अस्पताल पहुंची, जहां डाॅक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

हमले से पहले इंस्पेक्टर को किया फोन

बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र दो दिन पहले छुट्टी पर अपने घर कानपुर गए थे. शनिवार की रात मोंठ इंस्पेक्टर कानपुर से अपनी कार से मोंठ आ रहे थे. इस दौरान पुष्पेंद्र ने रास्ते में उनको फोन कर कहा कि वह मिलना चाहता है. इस पर इंस्पेक्टर ने मोंठ से पहले हाइवे पर मिलने के लिए कहा. जैसे ही वहां कार से इंस्पेक्टर पहुंचे खनन माफिया ने फायरिंग कर दी. गोली उनके बगल से निकल गई.

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करके दी जानकारी
समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करके दी जानकारी


इसके बाद माफिया और उसके साथी ने इंस्पेक्टर पर हमला कर दिया. घटना की जानकारी पाकर डीआईजी सुभाष सिंह बघेल, एसएसपी डॉ. ओपी सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक देहात राहुल मिठास समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गई.

एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि दो दिन पहले मोंठ इंस्पेक्टर ने एक बालू माफिया की गाड़ी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सीज कर दी थी. इसके बाद बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है. एसएसपी ने बताया कि बदमाशों की तलाश में छापेमारी की जा रही है. वहीं, इंस्पेक्टर की हालत स्थिर बताई जा रही है. एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि गोली इंस्पेक्टर के गाल को छूते हुए निकल गई.
Loading...

इनपुट: अजीत प्रताप सिंह

ये भी पढ़ें:

कन्या भोज में मां ने तैयार करके भेजा, कुछ देर बाद आई जिंदा जलकर मौत की खबर

कानपुर: मां मंदिर नहीं ले गई तो 10 साल के मासूम ने फांसी लगाकर दी जान

'बाहुबल' के सहारे पूर्वांचल की सीटों पर जीत का 'सपना' देख रही है समाजवादी पार्टी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...