लाइव टीवी

UP विधानसभा स्पीकर से रामगोविंद चौधरी की अपील- आजम खान के परिवार को दी जाए जमानत
Rampur News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 2:21 PM IST
UP विधानसभा स्पीकर से रामगोविंद चौधरी की अपील- आजम खान के परिवार को दी जाए जमानत
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी ने विधानसभा स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने स्पीकर से संरक्षक होने के नाते सपा सांसद आजम खान की पत्नी और विधायक तंजीम फातिमा जमानत देने का आग्रह किया है.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी (Ram Govind Chaudhary) ने विधानसभा अध्यक्ष (UP Assembly Speaker) हृदयनारायण दीक्षित (Hriday Narayan Dixit) को पत्र लिखा है. इस पत्र में राम गोविंद चौधरी ने सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आजम खान (SP MP Azam Khan), उनकी पत्नी और सपा विधायक तजीन फातमा (SP MLA Tazeen Fatma) का जिक्र किया है. पत्र में राम गोविंद चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष से संरक्षक होने के नाते विधायक तंजीम फातिमा की जमानत स्वीकार करने का आग्रह किया है.

पत्र में राम गोविंद चौधरी ने कहा है कि आजम खान के परिवार को जमानत दी जाए. ईद के मद्देनजर और आजम खान की तबियत खराब है, साथ ही आजम की पत्नी को फ्रैक्चर भी हो गया है, लिहाजा उन्हें जमानत दी जाए.

अखिलेश भी कर चुके हैं मांग



बता दें आजम खान को जेल से बाहर लाने को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) लगातार काफी समय से मांग कर रही है. इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आजम और उनके परिवार को रमजान महीने में इबादत और रोजे की फर्ज अदा करने के लिए जेल से रिहा करने का आग्रह किया था.



अखिलेश यादव ने कहा कि मोहम्मद आजम खान प्रदेश के प्रतिष्ठित नेता हैं. वो कई बार मंत्री और विधायक रह चुके हैं. वो राज्यसभा के सदस्य रहे हैं. वर्तमान में वो रामपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय जैसा उच्च शैक्षणिक संस्थान उन्हीं की देन है. उनकी पत्नी भी विधायक हैं. दोनों बीमार हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि आजम साहब के बेटे अब्दुल्ला आजम भी विधायक रहे हैं. सरकार इन सबके साथ जो व्यवहार कर रही है, वह अशोभनीय है.

सत्तादल आजम खान की छवि बिगाड़ने पर तुला है
सपा प्रमुख ने कहा कि मोहम्मद आजम खान के प्रति सत्ता दल एवं उसकी सरकार विद्वेषपूर्ण व्यवहार कर रही है. आजम खान साहब पर सरकारी इशारे पर तमाम फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए हैं और उन्हें जेल में रखकर प्रताड़ित किया जा रहा है. सत्तादल उनकी छवि बिगाड़ने पर तुला है.

बीजेपी सरकार के आचरण से एक वर्ग में असुरक्षा की भावना फैल रही
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के आचरण से समाज का एक वर्ग बुरी तरह आतंकित है. उसमें असुरक्षा की भावना फैल रही है. आजम भाजपा की बदले की भावना के शिकार हैं. भाजपा हर मामले को साम्प्रदायिक रंग देने का काम कर रही है. समाज में सद्भाव कायम रखने के लिए आवश्यक है सबके साथ न्याय होना चाहिए, यही शासन की सम्दृष्टि का परिचय होता है. अखिलेश यादव ने कहा कि रमजान के पवित्र महीने में लोग संयम, इबादत के साथ सबके भले के लिए दुआएं करते हैं. आजम और उनके परिवार को भी देश के स्वतंत्र नागरिक के रूप में अपने धार्मिक फर्ज की अदायगी का पूरा अवसर मिलना चाहिए.

इनपुट: अलाउद्दीन

ये भी पढ़ें:

1000 बसों की सियासत: रायबरेली से कांग्रेस MLA ने अपनी ही पार्टी पर उठाए सवाल

मायावती की कांग्रेस को सलाह- प्रवासी श्रमिकों का ट्रेन टिकट कटा दें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 1:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading