आजम के बेटे के समर्थन में सड़क पर उतरी सपा, जमकर प्रदर्शन, 1 अगस्त को रामपुर कूच का ऐलान
Rampur News in Hindi

आजम के बेटे के समर्थन में सड़क पर उतरी सपा, जमकर प्रदर्शन, 1 अगस्त को रामपुर कूच का ऐलान
पुलिस की कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में अब्दुल्लाह आजम को हिरासत में लिया गया है (File Photo)

आजम खान के समर्थन में सपा ने सात जिलों के पार्टी नेता, कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को एक अगस्त को रामपुर पहुंचने का निर्देश दिया है

  • Share this:
समाजवादी पार्टी (सपा) नेता सांसद आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम को पुलिस की कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. अब्दुल्ला आजम को हिरासत में लेने पर सपा के दर्जन भर विधायक सड़क पर कर राजभवन का घेराव किया. सपा के विधायकों ने राज भवन गेट पर नरेश उत्तम पटेल के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे सपा प्रदेश अध्यक्ष सहित कई विधायकों को हिरासत में ले लिया है.

राज भवन के गेट पर धरना प्रदर्शन
आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम के समर्थन में सपा के करीब एक दर्जन विधायकों ने पार्टी कार्यालय से निकलकर राज भवन की तरफ कूच कर दिया. राज भवन के गेट पर पहुंचे सपा के विधायकों ने धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल इस प्रदर्शन को लीट रह रहे थे. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे सपा विधायकों को हटाने का प्रयास किया. लेकिन जब प्रदर्शन कर रहे सपा विधायक नहीं हटे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

अब्दुल्ला आजम को हिरासत में ले जाती पुलिस




अब्दुल्लाह के समर्थन में ज्ञापन देने राज भवन आए थे


पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे जिन सपा नेताओं को हिरासत में लिया, उनमें सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, सुनील साजन, आनन्द भदौरिया, राजेश यादव, MLA धर्मराज यादव, MLC अरविंद सिंह, पूर्व विधायक गोमती यादव, रेहान नईम और पूर्व मंत्री रवि दास मल्होत्रा शामिल हैं. ये सभी राज भवन गेट पर प्रदर्शन करते हुए विधयाक अब्दुल्लाह आजम को हिरासत में लेने पर ज्ञापन देने राज भवन आए थे. राज भवन गेट से पुलिस नरेश उत्तम पटेल समेत करीब एक दर्जन विधायकों को हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई.



1 अगस्त को सात जिलों के सपा कार्यकर्ता करेंगे रामपुर कूच
आजम खान के समर्थन में सपा ने सात जिलों के पार्टी नेता, कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को एक अगस्त को रामपुर पहुंचने का निर्देश दिया है. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा है, 'राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश के अनुसार वरिष्ठ समाजवादी नेता आजम खान के साथ हो रहे सरकारी उत्पीड़न के खिलाफ कल 1 अगस्त सुबह 10 बजे बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के सभी समाजवादी पार्टी नेता, कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी रामपुर पहुंचे.'

बता दें, मदरसा आलिया से चोरी हुई किताबों के मामले में दूसरे दिन भी पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी में छापेमारी कर रही थी. इसी दौरान पुलिस की कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में सीओ सिटी ने अब्दुल्लाह आजम को हिरासत में ले लिया और अपने साथ थाने ले गई.

(रिपोर्ट- अलाउद्दीन)

ये भी पढ़ें-

आजम खान के विधायक बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया, जांच में बाधा डालने का आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading